मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पुरातत्व संग्रहालय को मिली बिजली की सौगात, अब दुर्लभ धरोहरों का और अच्छे से हो सकेगा दीदार

जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे दमोह सांसद प्रहलाद पटेल ने कहा कि यहां की पुरातात्विक संपदा को राष्ट्रीय नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलनी चाहिए थी, लेकिन अभी तक इसके लिए कोई बड़ा काम नहीं हुआ. हालांकि पुरातत्व संग्रहालय में बिजली की व्यवस्था कर इस दिशा में एक कदम बढ़ाया गया है.

By

Published : Mar 1, 2019, 11:33 AM IST

mp news

दमोह। जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे दमोह सांसद प्रहलाद पटेल ने कहा कि यहां की पुरातात्विक संपदा को राष्ट्रीय नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलनी चाहिए थी, लेकिन अभी तक इसके लिए कोई बड़ा काम नहीं हुआ. हालांकि पुरातत्व संग्रहालय में बिजली की व्यवस्था कर इस दिशा में एक कदम बढ़ाया गया है.

इस दौरान सांसद प्रहलाद पटेल ने सांसद निधि से निर्मित बिजली पोल और पुरातत्व संग्रहालय में बिजली व्यवस्था का लोकार्पण किया. जहां कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दमोह जिला साहित्यिक संपदा में अग्रणी है और इसे आगे बढ़ाने के लिए प्रयास किए जाने जरूरी हैं.

damoh

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं लगातार प्रयासरत हूं, ताकि दमोह की धरोहर को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिल सके. बता दें कि कई सालों से स्थापित पुरातत्व संग्रहालय को नया रूप देने में सांसद प्रहलाद पटेल का महत्वपूर्ण योगदान है. इसी कड़ी में अब पुरातत्व संग्रहालय में बिजली की व्यवस्था कराई है. इससे दर्शकों को भी अच्छे तरीके से यहां की जानकारी मिल सकेगी .

ABOUT THE AUTHOR

...view details