मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Environment day पर दमोह MLA का ऐलान, कहा- जहां पौधे जीवित रहेंगे वहां विकासकार्य जल्दी होंगे

By

Published : Jun 5, 2021, 7:12 PM IST

विधायक टंडन ने कहा है कि जिन इलाकों में पर्यावरण दिवस के दिन लगाए गए पौधे जीवित रहेंगे उन इलाकों में विकास कार्य प्राथमिकता से किए जाएंगे.

Environment day
विश्व पर्यावरण दिवस

दमोह। विश्व पर्यावरण दिवस (World environment day) के मौके पर प्रकृति को बचाने के लिए दमोह विधायक अजय टंडन ने एक अनोखी पहल शुरु की है. विधायक टंडन ने कहा है कि जिन इलाकों में पर्यावरण दिवस के दिन लगाए गए पौधे जीवित रहेंगे उन इलाकों में विकास कार्य प्राथमिकता से किए जाएंगे.

विश्व पर्यावरण दिवस

वीडियो में देखें! पीले चावल देकर कैसे किया जा रहा कोरोना वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्ररित

  • विधायक ने दिया ग्रामीणों को संदेश

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर जिलेभर में विभिन्न संस्थाओं ने जगह-जगह पौधे रोपकर लोगों को पर्यावरण बचाने का संदेश दिया है. इसी अवसर पर स्थानीय नेहरू बाल उद्यान में कांग्रेस कमेटी की ओर से पौधारोपण किया गया. जिसमें दमोह विधायक अजय टंडन ने एक अनोखी पहल कर लोगों को पर्यावरण बचाने की प्रति जागरूक किया. उन्होंने अलग-अलग गांवों से आए लोगों को पौधे वितरित कर उन्हें जीवित रखने का संकल्प दिलाया. विधायक टंडन ने कहा कि शहरी और ग्रामीण अंचलों में जो आज के दिन पौधे रोपे जा रहे हैं वह पौधे जीवित हैं या नहीं इसकी जांच वह खुद क्षेत्रों का भ्रमण कर करेंगे. विकासकार्य तो सभी जगह होंगे, लेकिन जिन क्षेत्रों में पौधे जीवित रहेंगे वहां के कार्यों को प्राथमिकता से पहले पूरा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सूर्य की रोशनी, ऑक्सीजन, पानी यह सारी चीजें प्रकृति ने हमें मुफ्त में प्रदान की है इसलिए हमारा दायित्व है कि हम इन्हें बचाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details