मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

परेशानी का सबब बन रही चिलचिलाती धूप-तपती जमीन, फिर भी घर-घर दस्तक दे रहे प्रत्याशी

चिलचिलाती धूप-तपती जमीन के बावजूद प्रत्याशी घर-घर दस्तक दे रहे हैं और लोगों से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं. हालांकि, इस धूप में निकलना भी मुश्किल है, लेकिन वोट के लिए प्रत्याशी खूब पसीना बहा रहे हैं, अब देखना होगा कि इनका ये पसीना कितना रंग लाता है.

By

Published : Apr 22, 2019, 5:52 PM IST

धूप में प्रचार करती प्रत्याशी

दमोह। सिर पर लगती चिलचिलाती धूप, नीचे तपती जमीन, फिर भी न थकावट-न रुकावट. सभी प्रत्याशी चलते जा रहे हैं क्योंकि लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. अब प्रत्याशी घर-घर जाकर वोट मांग रहे हैं. सब अपनी-अपनी जीत के दावे भी कर रहे हैं, लेकिन चिलचिलाती धूप प्रत्याशियों के पसीने छुड़ा रही है. फिर भी प्रत्याशी घर-घर दस्तक दे रहे हैं और लोगों से वोट देने की अपील कर रहे हैं.

धूप में प्रचार करती प्रत्याशी

दमोह लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में प्रमुख पार्टियों सहित अन्य प्रत्याशी चिलचिलाती धूप और प्रचंड गर्मी की परवाह किये बिना प्रचार में जुटे हैं. यही कारण है कि प्रत्याशी तेज धूप को नजरअंदाज कर डोर टू डोर कैंपेन में लगे हैं, ताकि जनता का आशीर्वाद उन्हें मिल सके.

दमोह संसदीय क्षेत्र में 8 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं और पूरे क्षेत्र में घर-घर पहुंचना मुश्किल है. बावजूद इसके प्रत्याशी हर व्यक्ति तक पहुंच पाने का दावा कर रहे हैं और प्रयास भी. दमोह जिला मुख्यालय पर प्रचार कर रहे प्रत्याशी के समर्थकों से जब हमारे सहयोगी ने बात की तो उनका कहना था कि बिना मेहनत के सफलता नहीं मिलती. यही कारण है कि वे लोग तेज धूप की परवाह किए बिना अपने प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं.

दमोह से जितने भी प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं, वे सभी हर वोटर तक पहुंचने का भरसक प्रयास कर रहे हैं. प्रत्याशियों का ये भी दावा है कि सभी विधानसभा क्षेत्रों में उनके करीबी और कार्यकर्ता हर मतदाता तक पहुंचकर उनसे वोट देने की अपील कर रहे हैं. चिलचिलाती गर्मी और तेज धूप के बावजूद ये लोग सत्ता सुख के लिए लालायित हैं. अब देखना होगा प्रत्याशियों की ये मेहनत उन्हें सफलता के कितने करीब ले जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details