मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत, सीएम शिवराज और कमलनाथ ने जताया दुख

मध्यप्रदेश में कुदरत कहर जमकर बरपा रही है. पहले भारी बारिश और बाढ़ ने हजारों आशियानों को बर्बाद किया और अब दमोह में आसमानी आफत ने दमोह जिले में ग्रामीणों की जान ले ली. मंगलवार की रात जिले में चार अलग-अलग जगहों पर गिरी आकाशीय बिजली ने 7 लोगों को मौत की नींद सुला दिया. सीएम शिवराज और पूर्व सीएम कमलनाथ ने इस घटना पर दुख जाहिर किया है. पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Sep 16, 2020, 4:40 AM IST

Updated : Sep 16, 2020, 7:48 AM IST

7 people died due to lightning in different places
आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत

दमोह। मंगलवार का दिन अपने साथ तबाही लेकर आया. जिले में चार अलग-अलग जगहों पर गिरी बिजली से सात लोगों की मौत हो गई. पहली घटना तेजगढ़ थाना क्षेत्र के ग्रामीण इलाके की है, जहां किसान खेतों में फसल कटाई के लिए गए थे, तभी अचानक आसमान से गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरी और पांच लोगों ने दम तोड़ दिया, जिसमें एक बच्चा और एक महिला शामिल थी. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व सीएम कमलनाथ ने इस घटना पर शोक जताया है.

जिले के हटा और पटेरा थाना क्षेत्रों में भी एक-एक व्यक्ति की मौत आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हो गई. इसके अलावा तीनों जगहों पर आधा दर्जन लोग घायल भी हुए हैं, फिलहाल मृतकों को दमोह के जिला अस्पताल लाया गया है.

तेजगढ़ थाना अंतर्गत आने वाले लमती गांव में यादव परिवार के लोग जब खेती किसानी का काम कर रहे थे. उसी दौरान आसमान से गिरी बिजली की चपेट में आए लखन यादव, सावित्री यादव और नरेंद्र यादव की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छोटू यादव गंभीर रूप से घायल है.

तेजगढ़ थाना क्षेत्र के ही डबा गांव में जालम गौंड और प्रेम बाई की मौत भी बिजली गिरने से हुई. पटेरा थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम सतरिया में बकरियां चरा रहे प्रीतम पटेल और ग्राम कुंवरपुर में राम गोपाल पटेल की भी बिजली गिरने से मौत हो गई, जिसके बाद कुल मिलाकर जिले में 7 लोगों की बिजली गिरने से मौत हुई. कुछ लोग घायल भी हैं, जिन्हें अलग-अलग अस्पताल में भर्ती किया गया है और पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

Last Updated : Sep 16, 2020, 7:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details