मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बिजली कटने पर ग्रामीणों ने किया मैदान में आंदोलन, विधायक ने दी समझाइश

चौरई डूब क्षेत्र की ग्राम पंचायत धनोरा में विद्युत विभाग ने ग्रामीणों के बिजली बिल नहीं चुकाने पर बिजली काट ली है. पिछले दो दिन से ग्रामीण अंधेरे में हैं जिसके बाद उन्होंने ग्राउंड में आंदोलन शुरु किया. विधायक ने मौके पर पहुंचकर समझाइश दी और आंदोलन शांत हुआ.

By

Published : Aug 2, 2020, 8:56 AM IST

Published : Aug 2, 2020, 8:56 AM IST

Villagers agitate on power cut by power department
विधुत विभाग द्वारा बिजली काटने पर ग्रामीणों ने किया आंदोलन

छिंदवाड़ा। जिले के धनोरा डूब क्षेत्र में पिछले 2 दिनों से विधुत विभाग ने ग्रामीणों की बिजली काटी हुई है. जिसके विरोध में ग्रामीणों ने स्कूल मैदान में विरोध जाहिर कर आंदोलन किया, इस मामले की जानकारी लगते ही विधायक सुजीत सिंह चौधरी और प्रशासनिक अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर. ग्रामीणों को समझाइश देकर और विधुत कनेक्शन जोड़ने को लेकर आंदोलन शांत करवाया.

विधायक एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने दी समझाइश

दरअसल चौरई डूब क्षेत्र की ग्राम पंचायत धनोरा में विद्युत विभाग ने ग्रामीणों की बिजली काट ली है. जिसपर ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से स्कूल ग्राउंड में आंदोलन किया, वहीं जानकारी लगते ही मौके पर विधायक सुजीत सिंह चौधरी के साथ प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे.

जहां समझाइश के बाद आंदोलन समाप्त किया गया, वहीं मौके पर उपस्थित लोगों ने जानकारी देकर बताया कि डूब क्षेत्र होने के कारण तीनों ओर से पानी भरा हुआ है. गांव के लोगों के पास रोजगार के कोई साधन नहीं है जिसके चलते ग्रामीणों ने विद्युत बिल नहीं दिया तो विभाग ने ग्रामीणों की बिजली काट दी.

पिछले 2 दिन से अंधेरे में रहने के बाद ग्रामीणों ने सामूहिक सहमति बनाकर स्कूल ग्राउंड में आंदोलन किया. साथ ही मांग करते हुए कहा कि उनके परिवार से एक सदस्य को नौकरी दी जाए उसके बाद ही बिजली बिल पटाया जाएगा. वहीं विधायक और वरिष्ठ अधिकारियों के समझाने के बाद विद्युत विभाग की ओर से लाइन जोड़ी गई. साथ ही जिला कलेक्टर के सामने ग्रामीणों की समस्या को रखा गया, और समाधान कराने की बात पर सहमति बनाई गई.

इस दौरान विधायक सुजीत सिंह चौधरी, तहसीलदार राय सिंह कुशराम, पूर्व जिला पंचायत सदस्य तीरथ ठाकुर, ग्राम के सरपंच पति परसराम वर्मा, पटवारी नीरज वर्मा, हिवरखेड़ी चौकी प्रभारी पीसी राठी, ग्राम के दुर्गेश वर्मा, बबलेश वर्मा और समस्त ग्रामवासी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details