मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन में सक्रिय कोल माफिया, अवैध कोयले से भरे दो ट्रक जब्त

छिंदवाड़ा के परासिया विधानसभा में लॉकडाउन में भी अवैध कोयला खनन जोरों पर चल रहा है. परासिया में पुलिस ने देर रात गश्त के दौरान कोयले का अवैध परिवहन करने वाले दो ट्रकों को जब्त किया है.

By

Published : Apr 27, 2020, 11:58 AM IST

chhindwara
जब्त किया गया वाहन

छिंदवाड़ा। जिले के परासिया में कोयलांचल क्षेत्र में अवैध कोयला खनन और परिवहन का काम धड़ल्ले से जारी है. कोल माफिया लॉक डाउन के दौरान भी ओसीएम क्षेत्र में 50 से 70 मजदूरों के माध्यम से अवैध खनन करवाकर परिवहन कर रहे हैं.

पुलिस को जानकारी मिली थी कि, कोल माफिया द्वारा लॉकडाउन का उल्लंघन कर अवैध कोयला खनन और परिवहन किया जा रहा है. सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो ट्रकों को जब्त कर लिया.

रावनवाड़ा, छिदा, शिवपुरी, दीधावानी, हर्रई और भाजीपानी की बंद ओसीए में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा मजदूरों के माध्यम से अवैध कोयला खनन और परिवहन कराया जाता है.

जब्त किया गया वाहन

अवैध उत्खनन कर एकत्रित कोयला रात को अवैध रूप से परिवहन किया जाता है, जिससे हादसे की आशंका बनी रहती है. पूर्व में हुए हादसे और समस्याओं को लेकर स्थानीय लोग कई बार शिकायत कर चुके हैं.

इसी बीच रविवार रात गश्त के दौरान पुलिस ने पिंडरई -सहपानी मार्ग पर कोयले का अवैध परिवहन करने वाले दो वाहनों को जब्त किया है. आरोपी ड्राइवर पुलिस को चकमा देकर भाग गया. पुलिस ने कोयले से भरे ट्रक को जब्त करके थाने में खड़ा करवा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details