मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

क्रमोन्नति नहीं मिलने से नाराज अध्यापकों ने किया हंगामा, जिला शिक्षा अधिकारी पर लगाया ये आरोप

छिंदवाड़ा में क्रमोन्नति की मांग को लेकर अध्यापक अब धरने पर बैठ गए हैं. इतना ही नहीं अध्यापकों का एक दल जिला शिक्षा अधिकारी के ऑफिस के सामने धरने पर बैठ गया है.

By

Published : Nov 10, 2020, 6:56 PM IST

Teachers demand
अध्यापकों की मांग

छिंदवाड़ा।क्रमोन्नति की मांग को लेकर अध्यापक अब धरने पर बैठ गए हैं. अध्यापकों का एक दल जिला शिक्षा अधिकारी के ऑफिस के सामने धरने पर बैठ गया है. इस दौरान अध्यापकों ने जिला शिक्षा अधिकारी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि 12 साल पूरे होने के बाद भी क्रमोन्नति नहीं की जा रही है.

जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन देते अध्यापक

प्रथम क्रमोन्नति को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी पर लगाए आरोप

प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किया था. जिसमें जो अध्यापक 12 साल पूरे कर चुके हैं उन्हें क्रमोन्नति दी जाएगी. उन्होंने आगे बताया कि अध्यापकों के 14 साल पूरा होने के बाद भी उन्हें क्रमोन्नति नहीं दी जा रही है. क्रमोन्नति को लेकर प्रस्ताव तो बुलाए गए लेकिन जिला शिक्षा अधिकारी ने इस पर किसी प्रकार का काम नहीं किया है. अध्यापकों ने जिला शिक्षा अधिकारी से मांग की है वह उनकी मागों को जल्द से जल्द पूरा करें.

वरिष्ठ कार्यालय से आदेश आने पर ही होगी क्रमोन्नति

इधर जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद कुमार चौरगढ़े का कहना है कि अध्यापकों द्वारा क्रमोन्नति की मांग को लेकर आंदोलन किया जा रहा है. इसको लेकर अधिनियम लागू किए गए हैं, जिसमें प्राथमिक शिक्षक माध्यमिक शिक्षक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों की क्रमोन्नति को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की जा रही है, और शिक्षा विभाग के आदेश के बाद ही अध्यापकों की क्रमोन्नति होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details