मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कॉलेज की मांग को लेकर छात्रों ने सौंपा ज्ञापन

By

Published : Feb 13, 2021, 10:17 PM IST

छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा अब तक कॉलेज की शिक्षा से अछूता है. कॉलेज नहीं होने के कारण अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने सीएम के नाम प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है.

Students also took out a rally to demand the college.
कॉलेज की मांग को लेकर छात्रों ने रैली भी निकाली.

छिंदवाड़ा।अमरवाड़ा विधानसभा के सिंगोड़ी में शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने सिंगोड़ी नगर में कॉलेज खोलने को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम प्रशासन को ज्ञापन सौंपा. विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने रैली निकालकर सिंगोडी बस स्टैंड पुलिस चौकी नायब तहसीलदार दीक्षा पटेल को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. सीथ ही मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है.

कई बार दे चुके हैं ज्ञापन

छात्रों ने बताया कि अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में कॉलेज को खुलवाने को लेकर कई बार अधिकारियों को ज्ञापन दिया है, लेकिन आज तक यहां कॉलेज नहीं खुल पाया और अब तक सिर्फ आश्वासन ही मिल रहें हैं. वही ग्राम पंचायत सिंगोडी अमरवाड़ा विधानसभा का मुख्य केंद्र बिंदु है. कॉलेज नहीं होने के कारण बच्चों को सिर्फ 12वीं तक ही शिक्षा मिल पाती है. वहीं 12वीं के बाद विद्यार्थीयों को लगभग 22 किलोमीटर दूर छिंदवाड़ा स्थित कॉलेज में जाना पड़ता है. जिसमें छात्राओं को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. अगर अमरवाड़ा में कॉलेज खुलता है तो विद्यार्थियों के भविष्य के लिए वरदान साबित होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details