मध्य प्रदेश

madhya pradesh

छिंदवाड़ा में सरपंच का बेतुका बयान:वोट नहीं दिया इसलिये नहीं करूंगा विकास के काम

By

Published : May 25, 2021, 11:00 PM IST

छिंदवाड़ा में बिछुआ ब्लॉक के सांवरी गांव के लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए मोहताज हैं.ग्रामीणों ने अफसरों से गुहार लगाई लेकिन किसी ने सुध नहीं ली.वहीं जब सरपंच से बोला तो सरपंच उलटे ही बोले और कहा कि इस गांव से बोट नहीं मिला इसलिये काम भी नहीं कराऊंगा.

विकास की गुहार
विकास की गुहार

छिंदवाड़ा।जिला पूर्व सीएम कमलनाथ का जिला और आदर्श जिला होने के साथ कॉर्न सिटी के रूप में भी जाना जाता है लेकिन यहां सरपंच साहब का बयान इन दिनों चर्चा में हैं.दरअसल सांवरी गांव के लोगों ने जब मूलभूत सुविधाओं को लेकर सरपंच से व्यवस्था सुधारने की गुहार लगाई तो सरपंच साहब ने कहा कि इस गांव से जब वोट ही नहीं मिले तो विकास मैं क्यूं कराऊं.सरपंच के बोल सुनकर ग्रामीण दंग रह गए.

ग्रामीणों ने क्या कहा

ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव में स्ट्रीट लाइट, नाली और पीने के पानी की व्यवस्था नहीं है। कई बार उन्होंने सरपंच सचिव और सरपंच से शिकायत की और व्यवस्था कराने को कहा लेकिन सरपंच का कहना है कि उन्हें इस गांव से वोट नहीं मिले थे इसलिए वह इस गांव में किसी प्रकार का कोई विकास कार्य नहीं करेगा

ग्रामीण महिला ने बयां की समस्या

ग्रामीण महिला ने बताया कि अब बारिश का मौसम शुरू होने वाला है, नालियां नहीं होने के कारण उनके घरों में पानी घुस जाता है, जिसके चलते पानी के जीव जंतु उनके घर में आ जाते हैं , उनके घरों में छोटे-छोटे बच्चे और बुजुर्ग लोग हैं, काफी समस्या होती है. वहीं सड़क पर स्ट्रीट लाइट नहीं होने के कारण पूरे गांव में अंधेरा फैला रहता है. इतना ही नहीं पीने के पानी के लिए काफी दूरी तय करनी पड़ती है

सुन लो कलेक्टर साहब

ग्राम सावरी के ग्रामीणों ने बताया कि कई बार उन्होंने तहसीलदार, एसडीएम से शिकायत की लेकिन अभी तक किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई. मजबूरन कलेक्टर के पास आकर गुहार लगानी पड़ी है.अब देखना होगा कि सांवरी गांव में विकास की ज्योति कब जलती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details