मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

छिंदवाड़ा के छोटा तालाब में गंदगी का अंबार, क्षेत्रवासी परेशान

छिंदवाड़ा जिले के छोटा तालाब में गंदगी के चलते आसपास के इलाकों में बदबू फैल गई है, जिसकी वजह से क्षेत्रवासी परेशान हो रहे हैं.

By

Published : Nov 30, 2020, 6:45 AM IST

Updated : Nov 30, 2020, 9:45 AM IST

dirt-in-chhota-talab
छोटा तालाब में गंदगी

छिंदवाड़ा। इन दिनों जिले में स्थित छोटा तालाब में गंदगी की वजह से स्थानीय लोग काफी परेशान हो रहे हैं. छोटा तलाब में विसर्जन कुंड बनाया गया है, लेकिन साफ-सफाई नहीं होने से बदबू और गंदगी चरम पर है. इस ओर जिम्मेदारों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

छोटा तालाब में फैली गंदगी
स्वच्छता नहीं होने से स्थानीय लोग परेशानछोटा तालाब के पास रहने वाले लोग और दुकानदार तालाब में विसर्जित होने वाली सामग्री से बेहद परेशान हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि, इसकी शिकायत कई बार की गई, लेकिन सिर्फ ऊपर-ऊपर की सफाई कर दी जाती है. नीचे कचरा जैसा का तैसा पड़ा रहता है, जिसके चलते मच्छर और बदबू पनपती है.मूर्ति विसर्जन और पूजा सामग्री के लिए बनाया गया विसर्जन कुंडनगर पालिका निगम द्वारा छोटा तालाब में मूर्ति विसर्जन और पूजा सामग्री विसर्जन के लिए कुंड बनाया गया है, जहां पर दुर्गा प्रतिमा और गणेश प्रतिमा की मूर्ति विसर्जन की जाती है. नगर पालिका निगम साफ-सफाई करा देती है, पर स्थानीय निवासियों का कहना है कि, ऊपर-ऊपर सफाई कर दी जाती है, जिसकी वजह से बदबू और गंदगी फैल जाती है. कचरा गाड़ी घर-घर से लेती है कचरा

स्वच्छता को लेकर नगर पालिका निगम द्वारा जगह-जगह कचरा इकट्ठा करने के लिए गाड़ियां आती है, जो घर-घर से कचरा एकत्रित करती है और डंपिंग जोन में जाकर कचरा डाल देती है.

Last Updated : Nov 30, 2020, 9:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details