मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राज्य स्तरीय कॉर्न फेस्टिवल की तैयारियां जोरों पर, CM कमलनाथ होंगे शामिल

By

Published : Dec 14, 2019, 9:14 PM IST

छिंदवाड़ा में 15 से 16 दिसंबर को होने वाले कॉर्न फेस्टिवल की तैयारियां जोरों पर है. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ शामिल होंगे.

Preparations for state level corn festival
कॉर्न फेस्टिवल की तैयारियां जोरों पर

छिंदवाड़ा। कॉर्न सिटी के नाम से मशहूर छिंदवाड़ा में 15 से 16 दिसंबर को राज्य-स्तरीय कॉर्न फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. जिसकी तैयारियां लगभग पूर्ण हो चुकी है. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ समेत कई मंत्री शामिल होंगे. साथ कार्यक्रम में विदेश से आए मक्का वैज्ञानिक भी शामिल होंगे.

कॉर्न फेस्टिवल की तैयारियां जोरों पर
बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में मक्के से संबंधित प्रदर्शनी लगाई जा रही है. जिसमें कॉर्न जोन बनाया जा रहा है. जिसमें मक्के से बनी हुई विभिन्न प्रकार के व्यंजन शामिल रहेंगे. जिसका लोग लुफ्त उठा सकते हैं. इस में फेस्टिवल में मक्का से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी किसानों को दी जाएगी. इसके साथ ही अच्छा मक्के की उत्पादन क्षमता बढ़ाई जाने के टेक्निक भी बताई जाएगी.

वहीं कार्यक्रम को रोमांचक बनाने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है. दो दिवसीय इस कार्यक्रम में बॉलीवुड सिंगर अरमान मलिक अपनी प्रस्तुति देंगे. साथ ही स्थानीय डांस कलाकारों को इस कार्यक्रम में प्रस्तुति देने का मौका मिलेगा. वहीं कॉर्न फेस्टिवल में स्थानीय कलाकारों को मौका मिलने से वे काफी खुश हैं. इतने बड़े प्लेटफार्म पर उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details