मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

छिंदवाड़ा में डॉक्टर से 26 लाख का फ्रॉड, एजेंट ने इस तरह साफ कर दिया खाता

छिंदवाड़ा के एक डॉक्टर के सेविंग अकाउंट से 26 लाख रुपए के फ्रॉड का मामला सामने आया है, बताया जा रहा है कि, पोस्ट ऑफिस के अकाउंट में एजेंट ने अपना मोबाइल नंबर लिंक करवाकर इस फ्रॉड को अंजाम दिया.

By

Published : Nov 16, 2020, 8:31 PM IST

Post Office Bank
पोस्ट ऑफिस बैंक

छिंदवाड़ा। छिंदवाड़ा के रामबाग स्थित पोस्ट ऑफिस में एक डॉक्टर ने अपने बेटे की पढ़ाई के लिए रुपए जमा किए थे. पिछले दिनों खाता चेक करने पर पता चला कि, उनके खाते से 26 लाख रुपए गायब हो चुके हैं, जिसकी शिकायत पीड़ित ने कुंडीपुरा थाने में जाकर की. बताया जा रहा है कि, पोस्ट ऑफिस के अकाउंट में एजेंट ने अपना मोबाइल नंबर लिंक करवाकर इस फ्रॉड को अंजाम दिया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, साथ ही तलाश में जुट गई है.

एसपी विवेक अग्रवाल

ये है पूरा मामला

एसपी विवेक अग्रवाल ने बताया कि, कुंडीपुरा थाने में एक मामला पंजीबद्ध हुआ है. जहां लाखों रुपए की चोरी का मामला सामने आया है. एजेंट की पड़ताल की जा रही है, फिलहाल आरोपी फरार है. फरियादी का रामबाग स्थित पोस्ट ऑफिस में कार्तिक शर्मा के नाम पर बचत खाता था, इस खाते में डॉक्टर बसंत शर्मा ने अपने बेटे की पढ़ाई के लिए पिछले कुछ सालों में 36 लाख रुपए जमा कराए थे. साल 2019 में कार्तिक के द्वारा 10 लाख रुपए निकाले गए थे, उसके बाद उनके खाते में 26 लाख रुपए बचे थे. बीते महीने खाता चेक करने पर पता चला कि, उसमें सिर्फ 5 हजार रुपए ही शेष हैं.

बचत खाते में एजेंट ने डाला था अपना मोबाइल नंबर

पोस्ट ऑफिस के बचत खाते की जांच करने पर पता चला कि, सेविंग अकाउंट में जो मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड किया गया था, वो उस एजेंट का था. जैसे ही पैसे निकले, तो उसका मैसेज एजेंट को ही आया. अकाउंट होल्डर को इस बात की खबर ही नहीं लगी.

एजेंट पर मामला दर्ज

पीड़ित के मुताबिक शनिचरा बाजार निवासी एजेंट रविकांत साहू के द्वारा डॉक्टर बसंत शर्मा ने पोस्ट ऑफिस में खाता खुलाया था. कार्तिक शर्मा की शिकायत पर पुलिस ने एजेंट रविकांत साहू के खिलाफ धारा- 420 और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

पहले भी आ चुके हैं इस तरह के मामले

एक साल पहले ही जिले की तहसील उमरेठ की पंचायत गाजनडोह के पोस्ट ऑफिस में लगभग 25 लाख रुपए का घोटाला सामने आया था. यहां पूर्व में पदस्थ पोस्टमास्टर ने लगभग 100 खाताधारियों के खाते से इस राशि की धांधली की थी. पोस्टमास्टर के स्थानांतरण के बाद यह मामला उजागर हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details