मध्य प्रदेश

madhya pradesh

छिंदवाड़ाः इन बच्चों को नसीब नहीं हो रही दो बूंद जिंदगी की

By

Published : Feb 1, 2021, 9:57 PM IST

देशभर में 31 जनवरी को राष्ट्रीय प्रतिरक्षण दिवस (एनआईडी) या पोलियो रविवार के रूप में मनाया गया. ये कार्यक्रम 2 फरवरी तक चलेगा. जिसके चलते बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पिलाई जाएगी. मंगलवार को इस कार्यक्रम का समापन है. लेकिन छिंदवाड़ा के शिवम सुंदरम कॉलोनी में टीकाकरण अमले ने दस्तक नहीं दी है.

Pulse polio campaign
पल्स पोलियो अभियान

छिंदवाड़ा।देशभर में 31 जनवरी को राष्ट्रीय प्रतिरक्षण दिवस (एनआईडी) या पोलियो रविवार के रूप में मनाया गया. ये कार्यक्रम 2 फरवरी तक चलेगा. जिसके चलते बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पिलाई जाएगी. मंगलवार को इस कार्यक्रम का समापन है. लेकिन शिवम सुंदरम कॉलोनी में टीकाकरण अमले ने दस्तक नहीं दी है.

च्चों को नसीब नहीं हो रही दो बूंद जिंदगी की

लोगों का कहना है कि उनके बच्चों को दवा पिलाने के लिए कोई नहीं आया. पिछले सालों में यहां शिविर का आयोजन होता रहा है. लेकिन इस बार कोई कार्यक्रम नहीं हुआ. मंगलवार को इस अभियान का समापन है. ये स्वास्थ्य विभाग की गंभीर लापरवाही है.

कॉलोनी

जिला अस्पताल में भी पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत में नवजात बच्चों के साथ महिलाओं को जमीन पर ही बैठाने का वाकया हुआ था. कोरोना महामारी के दौर में बच्चों और महिलाओं की सुरक्षा से खिलवाड़ किया गया था. अब फिर ये लापरवाही सामने आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details