मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बुजुर्ग के मकान पर पुलिसकर्मी ने किया कब्जा, पीड़ित ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार

एक पुलिसकर्मी ने बुजुर्ग के मकान पर कब्जा कर लिया है. वह ना तो किराया दे रहा है और ना ही मकान खाली कर रहा है जिससे परेशान होकर बुजुर्ग मकान मालिक ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई है.

By

Published : Jul 1, 2020, 3:53 PM IST

police man occupied elderly House
बुजुर्ग के मकान पर पुलिसकर्मी का कब्जा

छिंदवाड़ा।पांढुर्णा नगर पालिका में पुलिस थाने में पदस्थ एक पुलिसकर्मी ने बुजुर्ग के मकान पर कब्जा कर लिया है, जो ना तो किराया दे रहा हैं और ना ही मकान खाली कर रहा है. परेशान बुजुर्ग ने अब इस मामले में एसपी को शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है.

हाथों में आवेदन लिए बुजुर्ग पुलिस से न्याय की गुहार लगा रहा है. ताजा मामला पांढुर्णा पुलिस थाने का है, जहां पदस्थ एक पुलिसकर्मी वहीद खान ने एक बुजुर्ग के निजी मकान पर कब्जा लिया है.

पुलिसकर्मी ना तो इस बुजुर्ग को मकान का किराया दे रहा है और ना ही मकान खाली कर रहा है, जिसके चलते मकान मालिक सुरेश कुंभारे ने पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल को लिखित रूप से शिकायत कर न्याय की मांग की है. हालांकि थाना प्रभारी राजेन्द्र सिंह चौहान ने पुलिसकर्मी वहीद खान को 15 दिनों की मोहलत देकर बुजुर्ग का मकान खाली करने के निर्देश दिए गए हैं.

पुलिसकर्मी बुजर्ग को देता है धमकी

बुजुर्ग सुरेश कुंभारे द्वारा एसपी को की गई शिकायत के मुताबिक पुलिस कर्मी वहीद खान ने 17 मई 2019 को किराए का मकान लिया था. पुलिस कर्मी ने महज 2 माह का किराया दिया गया. उसके बाद आज तक मकान का किराया नहीं दिया गया. जब सुरेश कुंभारे रूम का किराया मांगता हैं, तो पुलिस कर्मी यह कहकर धमकाता हैं कि, 'मैं पुलिस वाला हूं, मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता.' बुजुर्ग का कहना है कि पुलिस कर्मी गालियां भी देता हैं, जिससे बुजुर्ग का पूरा परिवार परेशान है.

5 माह पहले ही हुआ था ट्रांसफर, फिर भी नहीं छोड़ा मकान

जानकारी के मुताबिक वहीद खान पांढुर्णा थाने में सैनिक के तौर पर वायरलेस सेट पर काम करता हैं, लेकिन 5 माह पहले ही उसका ट्रांसफर पिपलानारायनवार पुलिस चौकी में हुआ है. किराए का मकान छोड़ने के जगह वह अप-डाउन कर रहा है. वर्तमान में इस पुलिसकर्मी की ड्यूटी आबकारी द्वारा चलाए जा रहे शराब दुकान पर लगाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details