मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

500-500 के हजारों नकली नोटों के साथ आरोपी गिरफ्तार

कोतवाली पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दीपक राठौर नाम के एक आरोपी के पास से पुलिस ने 43 हजार 500 के नकली नोट किए जब्त किए हैं. पुलिस के मुताबिक सभी नोट 500-500 रुपये के हैं.

By

Published : Jun 27, 2019, 10:44 PM IST

कोतवाली पुलिस

छिंदवाड़ा। कोतवाली पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दीपक राठौर नाम के एक आरोपी के पास से पुलिस ने 43 हजार 500 के नकली नोट किए जब्त किए हैं. पुलिस के मुताबिक सभी नोट 500-500 रुपये के हैं. पुलिस के मुताबिक आरोपी दीपक सिवनी जिले के केवलारी का रहने वाला है. दीपक छिंदवाड़ा के बिंद्रा कॉलोनी में रहकर रेलवे क्रॉसिंग के पास, नकली नोट चलाने की फिराक में था.

नकली नोटों के साथ आरोपी गिरफ्तार

छिंदवाड़ा में कुछ महीनों से जिले में बढ़ रही अवैध रूप से नकली नोटों और मादक पदार्थों की तस्करी की घटनाओं में वृद्धि हुई. पुलिस को बाजार में नकली नोट खपाने की लगातार मुखबिर के जरिए सूचना मिल रही थी. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने रेलवे क्रॉसिंग के पास दीपक नाम के शख्स को पकड़कर चेकिंग की तो उसके पास 500-500 के 43 हजार 500 रुपए के नकली नोट बरामद हुए.

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है. फिलहाल पुलिस मामले में आगे की तफ्तीश शुरु कर दी है. पुलिस ये पता लगाने में चुकी है कि नकली नोट खपाने वाले गैंग में और कौन कौन शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details