मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

यहां यात्री खुद ही तोड़ रहे जीवन की डोर, रेलवे ट्रैक पार कर मौत को दे रहे दावत

कुछ लोग ट्रैफिक और जाम से बचने के लिए जल्दबाजी में सिग्नल बंद होने के बावजूद रेलवे ट्रैक क्रॉस करते हैं. पहले भी छिंदवाड़ा में रेलवे लाइन क्रॉस करने के दौरान तीन लोगों की मौत हो चुकी है.

By

Published : Jun 14, 2019, 1:54 PM IST

यात्री कर रहे नियामों का उल्लंघन

छिंदवाड़ा। रेल प्रशासन भले ही आम लोगों की जान बचाने के लिए एहतियात बरत रहा है, लेकिन यात्री नियमों का उल्लंघन खुले तौर पर कर रहे हैं. कुछ यात्री अपनी जान की परवाह किये बैगर सिग्नल बंद होने के बावजूद रेलवे लाइन क्रॉस करते हैं, जबकि ट्रेन दुर्घटना की वजह से पहले भी कई लोग मौत के मुंह में समा चुके हैं.

यात्री कर रहे नियामों का उल्लंघन

कुछ लोग ट्रैफिक और जाम से बचने के लिए जल्दबाजी में सिग्नल बंद होने के बावजूद रेलवे ट्रैक क्रॉस करते हैं. पहले भी छिंदवाड़ा में रेलवे लाइन क्रॉस करने के दौरान तीन लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन हादसों के बाद भी लोग एहतियात बरतने से परहेज करते नजर आते हैं. जिसका खामियाजा सड़क हादसे के रूप में सामने आता है.

भारतीय रेल आवाम के जीवन का अहम हिस्सा है, उनके आवागमन का मुख्य जरिया है, पर लंबे जाम से बचने और जल्दी अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए रेलवे लाइन के फाटक के नीचे से होते हुए रेलवे लाइन क्रॉस करते हैं, जो दुर्घटना को आमंत्रण देती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details