मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

छिंदवाड़ा में विवाद के बाद दूसरी जगह पर बनेगी नगर निगम की मंडी

थोक सब्जी मंडी में व्यापारियों और किसानों की सुविधा के लिए बनाई जा रही दीनदयाल रसोई मंडी के कुछ व्यापारियों के विरोध के बाद स्थान परिवर्तन किया गया है. मंडी में ही नए स्थान अब रसोई बनाई जाएगी.

By

Published : Nov 25, 2020, 11:44 AM IST

place
छिंदवाड़ा

छिंदवाड़ा।थोक सब्जी मंडी में व्यापारियों और किसानों की सुविधा के लिए बनाई जा रही दीनदयाल रसोई मंडी के कुछ व्यापारियों के विरोध के बाद स्थान परिवर्तन किया गया है. मंडी में ही नए स्थान अब रसोई बनाई जाएगी. बताया जा रहा है कि थोक सब्जी मंडी में दीनदयाल रसोई को लेकर काम शुरू कर दिया गया था. स्थानीय व्यापारियों के विरोध के बाद काम को रोक दिया गया था. जिसके बाद नए स्थान का चयन कर काम शुरू किया गया है.

दूसरी जगह पर बनेगी नगर निगम की मंडी

दीनदयाल रसोई को लेकर नगर पालिका निगम द्वारा टीन शेड की दुकानों के पास काम लगभग पूरा हो चुका था, लेकिन विरोध के बाद उस काम को रोकने के बाद फिर से टेंडर करके काम शुरू किया जाएगा. छिंदवाड़ा नगर निगम की थोक सब्जी मंडी में दीनदयाल रसोई खुलने जा रहा है. इस रसोई के माध्यम से सब्जी मंडी में आने वाले किसान व्यापारी और हम्मालों को हो भोजन कराया जाएगा.

जिला अस्पताल और मुख्य व्यापारिक स्थल गांधी गंज में एक-एक रसोई नगर निगम संचालित करता था. तीसरी रसोई कुरिया थोक सब्जी मंडी में खोली जा रही है. नगर निगम ने भोजन बनाने और संचालित करने वाले स्व सहायता समूह से आवेदन मंगवाया है. वहीं अब शहर में कुल 3 दीनदयाल रसोई संचालित होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details