मध्य प्रदेश

madhya pradesh

छिंदवाड़ा: किसान स्पेशल ट्रेन से लाभ लेने के लिए सांसद नकुलनाथ ने किसानों और व्यापारियों से की अपील

By

Published : Oct 26, 2020, 3:40 PM IST

सांसद नकुलनाथ ने आगामी 28 अक्टूबर से छिंदवाड़ा से खड़गपुर के बीच चलने वाली किसान स्पेशल ट्रेन से किसानों को अपनी उपज को सुरक्षित, जल्दी और 50 फीसदी भाड़े में छूट के साथ परिवहन किए जाने का आग्रह किया है.

MP Nakulnath
सांसद नकुलनाथ

छिंदवाड़ा। सांसद नकुलनाथ ने आगामी 28 अक्टूबर से छिंदवाड़ा से खड़गपुर के बीच चलने वाली किसान स्पेशल ट्रेन से किसानों को अपनी उपज को सुरक्षित, जल्दी और 50 फीसदी भाड़े में छूट के साथ परिवहन किए जाने का आग्रह किया है. इस स्पेशल ट्रेन द्वारा जिले के सब्जी और फल उत्पादक किसानों के साथ अन्य व्यापारी देश के 5 राज्यों के अनेक जिलों में अपने उत्पाद पहुंचा सकेंगे.

सांसद नकुलनाथ ने कहा कि किसान स्पेशल ट्रेन से ना केवल जिले के किसान, व्यापारी, बल्कि उपभोक्ता भी लाभान्वित होंगे. साथ ही वे अपनी उपज से पर्याप्त मुनाफा भी कमा सकेंगे. परिवहन में 50 फीसदी की छूट के साथ चलने वाली है. स्पेशल ट्रेन जिले के व्यापार-व्यवसाय को एक नई गति देगी.

नकुलनाथ ने अपने पत्र में कहा है कि कोरोना संक्रमण काल और अतिवृष्टि के कारण जिले के किसान और व्यापारियों सहित सभी वर्ग के लोगों को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है. इन परिस्थितियों में छिंदवाड़ा से खड़गपुर तक चलने वाली ट्रेन विविध रोजगार और कार्यों को बढ़ावा देने में सहयोगी बनेगी.

ये भी पढ़े-गृह मंत्री ने कमलनाथ के नेतृत्व पर खडे़ किए सवाल, कहा-' राहुल लोधी का जाना कमलनाथ के अक्षम नेतृत्व को दर्शाता है'

छिंदवाड़ा से खड़गपुर तक सप्ताह में हर बुधवार को किसान स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. जिसके माध्यम से किसान अपनी उपज किसी भी मंडी में आसानी से ले जाकर बेच सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details