मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भगवान राम और हनुमान जी पर नहीं है BJP का कॉपीराइट, कोई भी हो सकता है भक्त- उमा भारती

By

Published : Dec 30, 2022, 7:31 AM IST

Updated : Dec 30, 2022, 10:53 AM IST

मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती एक दिवसीय दौरे पर छिंदवाड़ा पहुंची, जहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत कर बड़ा बयान दिया है. (MP Former CM Uma Bharati)

Etv Bharat
Etv Bharat

उमा भारती का बड़ा बयान

छिंदवाड़ा। अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहन वाली उमा भारती ने एक बार फिर भाजपा को कटघरे में खड़ा किया है. दरअसल उमा भारती ने कहा है कि भगवान राम और हनुमान जी पर बीजेपी का कॉपीराइट नहीं है, कोई भी उनकी भक्ति कर सकता है.

राम भक्तों का कोई नहीं बना सकता मजाक:छिंदवाड़ा पहुंची उमा भारती (MP Former CM Uma Bharati) से जब एक पत्रकार ने पूछा कि, भाजपा राम और हनुमान जी की बात करती है, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी छिंदवाड़ा में एक हनुमान जी का दिव्य मंदिर बनवाया है, इस पर उमा भारती ने कहा कि "भाजपा के पास कोई राम भगवान या हनुमान जी का कॉपीराइट नहीं है. जब भाजपा और जनसंघ का अस्तित्व नहीं था, तब भी भगवान राम और हनुमान थे. हर व्यक्ति को भगवान की भक्ति करने का अधिकार है, जब कुछ कांग्रेसियों ने राम मंदिर के लिए दान दिया था, तो उस समय भी कुछ भाजपा के लोगों ने उनका मखौल उड़ाया था. मैंने उस समय भी विरोध किया था कि भगवान राम और हनुमान जी पर किसी का कॉपीराइट नहीं है. राम भक्तों का कोई मजाक नहीं बना सकता."

जरूरी नहीं कि हर हिंदू भाजपा को दे वोट:उमा भारती ने कहा है कि, "लोकतंत्र में धर्म जाति और समुदाय के हिसाब से वोट नहीं मांगे जा सकते अगर हर हिंदू भाजपा को वोट देता तो हम अभी हिमाचल का चुनाव नहीं हारते. इसलिए ऐसा नहीं है कि देश का हर हिंदू भाजपा को वोट देता है या दूसरा समुदाय भाजपा को वोट नहीं देता, हर राजनीतिक दल का कर्तव्य है कि सभी समाज और धर्म को एक साथ लेकर चलने का है."

बगावती बयान पर उमा की सफाई, बोली- मेरी अपनी लाइन, पार्टी मुझे साइडलाइन नहीं करती

3 लॉबी देश को कर रहीं बर्बाद:पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि, "देश में 3 लॉबी बहुत खतरनाक साबित हो रहीं हैं, जो देश को खोखला कर बर्बाद कर रही हैं. शराब लॉबी, खनन लॉबी और एक पावर लॉबी है, जो अपनी ताकत का इस्तेमाल कर नदियों में गलत तरीके से खनन और लाइसेंस प्राप्त कर लेती हैं, जिसकी वजह से देश बर्बाद हो रहा है. इन पर लगाम लगाना भी जरूरी है."

भारत टूटा कब बीजेपी ने तो भारत को जोड़ा:राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर भी तंज कसते हुए पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि, "राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं, लेकिन वे पहले यह बताएं कि भारत टूटा कब है. भारत के टुकड़े करने वाले तो उस दौर के नेता थे, जब देश का बंटवारा हुआ था. भारत तो अब मोदी जी के राज में जुड़ रहा है, कश्मीर से धारा 370 समाप्त हो गई, अगर राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा चलानी है तो वह बात करें कि जो पाक अधिकृत कश्मीर है वह भारत के हिस्से में आना चाहिए. उसकी तो राहुल बात नहीं कर रहे हैं, लेकिन लोगों को गुमराह करने के लिए भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं."

Last Updated : Dec 30, 2022, 10:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details