मध्य प्रदेश

madhya pradesh

घोषणाएं करने में माहिर हैं शिवराज, किसानों को अब तक नहीं मिला 2020 का मुआवजा : कमलनाथ

By

Published : Jan 20, 2022, 8:31 AM IST

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ तीन दिवसीय छिंदवाड़ा दौरे पर पहुंचे. उन्होंने जिले के ओलावृष्टि से प्रभावित गांवों का खुद जायजा लिया और किसानों को आश्वस्त किया कि फसलों के नुकसान के उचित मुआवजे के लिए वे लड़ाई लड़ेंगे. (Kamal Nath on Chhindwara tour)

the compensation for 2020 has not been received yet
छिंदवाड़ा दौरे पर कमलनाथ

छिंदवाड़ा।मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ तीन दिन के दौरे पर छिंदवाड़ा पहुंचे. जहां उन्होंने बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित गांवों का जायजा लिया और किसानों से बात की. इस दौरान उन्होंने शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा. पूर्व सीएम ने कहा कि सरकार किसानों की सुध नहीं ले रही है. नष्ट हुई फसलों का न सर्वे ठीक से हुआ और न ही किसानों को मुआवजा दिया जा रहा है. कमलनाथ ने कहा कि सरकार छिंदवाड़ा जिले के साथ भेदभाव कर रही है, जो कुछ भी थोड़ा बहुत विकास हो रहा है वह मेरे दबाव और प्रयास के कारण हो रहा है.

छिंदवाड़ा में पूर्व सीएम ने लिया नष्ट हुई फसलों का जायजा

जानिए कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री ने क्यों कहा कि 'मैं भी बीजेपी में शामिल हो जाऊंगा'

फिर से चमकेगा छिंदवाड़ा

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान केवल घोषणाएं करते हैं. 2020 का मुआवजा अब तक नहीं मिला है तो 2021 का कब मिलेगा कहा नहीं जा सकता. कमलनाथ ने कहा कि- "मैं कोशिश करूंगा कि किसानों को जल्द से जल्द उचित मुआवजा दिया जाए." उन्होंने आगे कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव होने में 22 महीने का समय बचा है, एक बार फिर मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी और छिंदवाड़ा जिला फिर से विकास के नाम पर चमकेगा. वहीं शिवराज सरकार की शराब नीति पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार चाहती है कि लोग शराब के नशे में रहे ताकि उनकी सच्चाई समझ न सकें.

(Kamal Nath on Chhindwara tour)

ABOUT THE AUTHOR

...view details