मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Chunav 2023: AAP विधायक बोले कांग्रेस को दिया वोट भी बीजेपी में हो जाता है तब्दील, विकल्प के रूप में आम आदमी पार्टी तैयार

By

Published : Jun 16, 2023, 6:27 PM IST

एमपी में तीसरे मोर्चे की पूरी तैयारी कर रही आम आदमी पार्टी ने बीजेपी और कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है. आप विधायक प्रवीण कुमार देशमुख ने दोनों पार्टियों पर केजरीवाल मॉडल कॉपी करने का आरोप लगाया है.

Praveen Deshmukh
विधायक प्रवीण कुमार देशमुख

आप विधायक प्रवीण कुमार देशमुख

छिंदवाड़ा। दिल्ली के बाद पंजाब में राजनीतिक क्रांति लाने वाली आम आदमी पार्टी अब मध्य प्रदेश में भी तीसरे विकल्प के रूप में कदम रख रही है. इसके चलते लगातार प्रदेश का दौरा कर संगठन को मजबूत किया जा रहा है. छिंदवाड़ा पहुंचे दिल्ली के जंगपुरा से आम आदमी पार्टी के विधायक व मध्य प्रदेश के पार्टी सह प्रभारी प्रवीण कुमार देशमुख ने ETV Bharat से खास बातचीत में कहा है कि जनता वोट चाहे कांग्रेस को दे या फिर बीजेपी को सरकार भाजपा की ही बनना तय होती है क्योंकि भाजपा से कांग्रेस की हमेशा से सांठगांठ रही है.

AAP तीसरा विकल्प:आम आदमी पार्टी के विधायक प्रवीण कुमार देशमुख ने कहा है कि भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टी जनता को सिर्फ ठगने का काम कर रही है. जनता अब तक मजबूरी में इन्हें अपना मतदान दे रही थी लेकिन आप एक मजबूत तीसरे विकल्प की जरूरत जनता को थे. उसके लिए आम आदमी पार्टी अब मैदान में है जनता भी चाह रही है कि हमारी पार्टी जिस तरीके से दिल्ली और पंजाब में काम कर रही है. वैसा ही विकास मध्यप्रदेश में भी हो इसलिए अब मध्यप्रदेश में भी क्रांति होगी और आम आदमी पार्टी तीसरे विकल्प के रूप में कांग्रेस और भाजपा को मात देकर सरकार बनाएगी.

योजनाओं की नकल करने का आरोप:आप के विधायक प्रवीण कुमार देशमुख ने कहा कि पहले जो पार्टियां केजरीवाल सरकार को मुफ्त की रे रेबड़िया बांटने वाली सरकार कहती थी अब वही पार्टियां कर्जा लेकर लोगों को चुनाव के ऐन वक्त के पहले लालच दे रही है जबकि अगर यही काम करना था तो सरकार पहले से थी. लाडली बहना योजना या फिर अन्य राशियां पहले क्यों नहीं दी गई साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसा ही कांग्रेस कर रही है. पड़ोसी राज्य राजस्थान और छत्तीसगढ़ में उनकी सरकार है जब भी यहां 15 सौ रुपए देने का वादा कर रहे हैं तो उन राज्यों में जहां उनकी सरकार हैं वहां पर देना शुरू क्यों नहीं कर रहे हैं.

घोषणा पत्र को लेकर भी आम आदमी पार्टी ने सवाल उठाते हुए कांग्रेस को नकलची कहा है जो कभी अरविंद केजरीवाल और आप का मजाक उड़ाते थे अब वह ही हमारे घोषणा पत्रों की नकल कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के चुनाव में पहले कांग्रेस पार्टी ने केजरीवाल की गारंटी की नकल की और इसे अपने घोषणापत्र में शामिल कर लिया पंजाब में जब हमने कहा था कि महिलाओं को मासिक भत्ता देंगे तो कांग्रेस पार्टी ने मजाक उड़ाया था और उनके नेताओं ने कहा था कि यह संभव नहीं है लेकिन अब वही भाजपा और कांग्रेस दोनों मध्यप्रदेश में कर रही हैं.

Also Read

अध्यादेश पर अपना रुख स्पष्ट करें कांग्रेस: मध्य प्रदेश के सह प्रभारी ने कहा है कि दिल्ली में प्रशासनिक सेवाओं के नियंत्रण के लिए केंद्र द्वारा लाया गया अध्यादेश के खिलाफ लगातार आम आदमी पार्टी कांग्रेस से समर्थन की मांग कर रही है लेकिन कांग्रेस अपना रुख स्पष्ट नहीं कर रही इससे साफ जाहिर होता है कि कहीं नहीं कहीं कांग्रेस और बीजेपी दोनों मिले हुए हैं. साथ ही आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली में प्रेस वार्ता कर कहा है कि अगर कांग्रेस दिल्ली और पंजाब में चुनाव नहीं लड़ेगी तो आम आदमी पार्टी मध्य प्रदेश और राजस्थान में चुनाव नहीं लड़ेगी. क्योंकि दिल्ली में लाए गए अध्यादेश के मुद्दे पर आप का समर्थन करने या नहीं करने का फैसला कांग्रेस अभी नहीं कर पाई है 23 मई से दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी दलों से समर्थन लेने के लिए देशव्यापी दौरे किए थे आप ने अध्यादेश के खिलाफ 11 मई को दिल्ली के रामलीला मैदान में एक रैली भी की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details