मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीएम के गृह जिले में बेखौफ खनन माफिया, चलते ट्रैक्टर से आरक्षक को फेंका

छिंदवाड़ा में जब पुलिस ने अवैध रेत परिवहन करते ट्रैक्टर को पकड़ा तो माफिया ने पुलिसकर्मी को चलते ट्रैक्टर से नीचे फेंककर फरार हो गया.

By

Published : Nov 17, 2019, 2:17 AM IST

सीएम के गृह जिले में बेखौफ खनन माफिया

छिंदवाड़ा। जिले के रामपुरी घाट से अवैध रेत से भरे ट्रैक्टर को जब्त कर थाने लाया जा रहा था. इस बीच माफिया ने पुलिसकर्मी को चलते ट्रैक्टर से नीचे फेंक दिया. घटना के बाद आरोपी ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया. गनीमत रही कि इस दौरान आरक्षक बाल बाल बच गया.

थाना प्रभारी बलवंत सिंह कौरव ने बताया कि देर रात रामपुरी स्थित पेंच नदी के घाट पर अवैध रेत खनन की सूचना मिली थी. जिसके बाद टीम बनाकर प्रधान आरक्षक सतीशचंद्र, आरक्षक रामकुमार, जितेंद्र बघेल, सूर्योदय को रामपुरी भेजा गया था. टीम ने नदी पर लालगांव निवासी इमरान खान को ट्रैक्टर समेत पकड़ा. जब्ती के बाद ट्रैक्टर को थाने लाया जा रहा था. ट्रैक्टर में इमरान के साथ आरक्षक रामकुमार भी बैठे थे. इमरान ने आरक्षक रामकुमार को चलते ट्रैक्टर से धक्का मारकर नीचे गिरा दिया और आरक्षक को जान से मारने की धमकी देते हुए आरोपी इमरान ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया.

चांद थाना क्षेत्र में अवैध रेत का कारोबार चरम पर है. रेत माफिया पेंच नदी पर 24 से ज्यादा अवैध घाट बना चुके है. बताया जा रहा है कि यहां से रोजाना दो सौ से अधिक ट्रैक्टर अवैध रेत निकाली जा रही है. कमलनाथ सरकार भले ही अवैध रेत खनन पर सख्ती की बात कर रही है लेकिन उनके ही गृह जिले छिंदवाड़ा में खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं. वहीं चांद थाना क्षेत्र में रेत माफिया द्वारा पुलिस पर यह दूसरा हमला है. इसके पहले भी रेत माफियाओं ने एसआई और पुलिसकर्मियों पर हमला किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details