मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गोंगपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनमोहन शाह बट्टी का निधन, कमलनाथ ने जताया दुख

भारतीय गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व विधायक मनमोहन शाह बट्टी का हार्टअटैक से भोपाल के चिरायु हॉस्पिटल में निधन हो गया.

By

Published : Aug 2, 2020, 10:25 PM IST

Manmohan Shah Batti died
मनमोहन शाह बट्टी का निधन

छिंदवाड़ा।भारतीय गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व विधायक मनमोहन शाह बट्टी का दिल का दौरा पड़ने के बाद भोपाल के चिरायु हॉस्पिटल में निधन हो गया है. मनमोहन शाह बट्टी के निधन पर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से टवीट करते हुए दु:ख जताया है.

पूर्व सीएम कमलनाथ ने टवीट कर कहा कि 'छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा के पूर्व विधायक मनमोहन शाह बट्टी के निधन का समाचार स्तब्ध करने वाला है. मेरी परिवार के प्रति शोक संवेदनाएं हैं. ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान व पीछे परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे.'

सरकारी नौकरी छोड़ किया था राजनीति में प्रवेश

मनमोहन शाह बट्टी 2003 में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा से विधायक चुने गए थे. इसके बाद उन्होंने भारतीय गोंडवाना पार्टी का गठन किया छिंदवाड़ा जिले में आदिवासियों के कद्दावर नेता की पहचान रखने वाले मनमोहन शाह बट्टी सरकारी नौकरी छोड़कर राजनीति में आए थे. इस दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था.

कोरोना के लक्षण दिखने के बाद किया था अस्पातल में भर्ती

पूर्व विधायक के निधन पर पूर्व सीएम कमलनाथ और छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने दुख व्यक्त किया है. परिजनों ने बताया है कि उन्हें कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई देने पर चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां पर रविवार को अचानक दोपहर में दिल का दौरा पड़ा और जाने उनका निधन हो गया. हालांकि इस मामले में अभी तक हॉस्पिटल से कोई भी पुष्टि नहीं की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details