मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

छिंदवाड़ा: अवैध खनन पर महाराष्ट्र पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पोकलेन मशीन समेत पांच डंपर जब्त

मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र सीमा से सटे वर्धा नदी के पास महाराष्ट्र पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पोकलेन मशीन समेत कई डंपर जब्त किए हैं. तीन विभागों ने अवैध रेत उत्खनन और परिवहन पर छापा मारा, जिसमें बिना अनुमति सरकारी जमीन पर अवैध उत्खनन करते हुए एक पोकलेन और पांच डंपर को पकड़ा गया.

By

Published : Nov 27, 2020, 2:55 PM IST

Updated : Nov 27, 2020, 6:27 PM IST

chhindwara
महाराष्ट्रा पुलिस ने जब्त किए अवैध रेत परिवहन कर रहे 35 डंपर

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र सीमा से सटे वर्धा नदी के पास महाराष्ट्र पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पोकलेन मशीन समेत कई डंपर जब्त किए हैं. तीन विभागों ने अवैध रेत उत्खनन और परिवहन पर छापा मारा, जिसमें बिना अनुमति सरकारी जमीन पर अवैध उत्खनन करते हुए एक पोकलेन और पांच डंपर को पकड़ा गया. मोहखेड़ विकासखंड के कुकड़ा चिमन में कार्रवाई करते हुए विभागीय दल ने प्रकरण दर्ज करने के लिए मामला जिला खनिज अधिकारी को सौंपा है.

महाराष्ट्रा पुलिस ने जब्त किए अवैध रेत परिवहन कर रहे 35 डंपर

इससे पहले महाराष्ट्र पुलिस ने अवैध रेत परिवहन कर रहे 35 डंपर जब्त किए थे. इस बारे में जब खनिज विभाग के अधिकारियों से पूछा गया, तो उन्होंने मामले की कोई जानकारी नहीं है, कहकर पल्ला झाड़ लिया. महाराष्ट्र पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 35 डंपर रेत समेत डंपर मालिकों की चार कार जब्त की थी. इस मामले में मनीष पालेवार खनिज अधिकारी ने बताया कि, उनके संज्ञान में इस मामले की कोई जानकारी नहीं है.

यह कार्रवाई महाराष्ट्र पुलिस ने की थी, लेकिन इस मामले में अब कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. जबकि खुलेआम सौंसर और पांढुर्ना के जिम्मेदार अधिकारियों की नाक के नीचे से महाराष्ट्र के डंपर चालक ओवरलोड रेत ले जा रहे थे, इनपर कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी.

Last Updated : Nov 27, 2020, 6:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details