मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

छिंदवाड़ा: जनजातीय नृत्य, संगीत और शिल्पकलाओं से सराबोर 'आदिरंग उत्सव' का शुभारंभ

छिंदवाड़ा में आदि रंग उत्सव का दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया गया. इस दौरान सीएम कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ, कैबिनेट मंत्री ओमकार मरकाम सहित कई नेता-विधायक मौजूद रहे.

By

Published : Feb 26, 2019, 7:15 PM IST

कार्यक्रम

छिंदवाड़ा। जिले में सोमवार को 3 दिवसीय राज्य स्तरीय आदिरंग उत्सव का शुभारंभ किया गया. जनजातीय नृत्य, संगीत और शिल्पकलाओं पर आधारित इस उत्सव का आयोजन स्थानीय पोला ग्राउंड में किया जा रहा है.
कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ, विधायक और कैबिनेट मंत्री ओंकार सिंह मरकाम मौजूद रहे. कैबिनेट मंत्री ओमकार सिंह मरकाम ने कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ये कार्यक्रम आदिवासी संस्कृति की आत्मा है और मुख्यमंत्री कमलनाथ के विशेष पहल से इसे आयोजित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आदिवासी विभाग आदिवासियों की संस्कृति और कला के संरक्षण और प्रोत्साहन के लिए हमेशा प्रयत्नशील रहेगा.

आदिरंग उत्सव


ओमकार सिंह मरकाम ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के अमर सेनानी शंकर शाह और रघुनाथ शाह के बंदी गृह को 5 करोड़ की लागत से एक प्रेरणा केंद्र बनाया जाएगा. जिसका शुभारंभ 3 मार्च को किया जाएगा. साथ ही उन्होंने बादल भोई संग्रहालय को 38.26 करोड़ रुपए की लागत से आधुनिक संग्रहालय बनाने की बात कही. जिसका भूमिपूजन मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा आगामी दिनों में किया जाएगा. उन्होंने इस मौके पर कहा कि आदिवासियों को विस्थापित नहीं होने दिया जाएगा और जो वन अधिकार पट्टे से वंचित रह गए हैं, उन्हें वन अधिकार पट्टा दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details