मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 1, 2020, 6:37 PM IST

Updated : Aug 1, 2020, 6:44 PM IST

ETV Bharat / state

पांढुर्णा में मास्क बैंक की शुरुआत, जरुरतमंदों को मिलेंगे फ्री मास्क

छिंदवाड़ा जिले की पांढुर्णा नगर पालिका में 'एक मास्क अनेक जिंदगी' अभियान के तहत मास्क बैंक की शुरुआत की गई, जिसके तहत लोगों क मुफ्त में मास्क बांटे जाएंगे और यहां कोई भी मास्क और दान राशि दान कर सकता है.

chhindwara
chhindwara

छिंदवाड़ा। पांढुर्णा नगर पालिका में 'एक मास्क-अनेक जिंदगी' अभियान के तहत मास्क बैंक की शुरुआत की गई है, ताकी लोगों को मास्क के प्रति जागरुक कर उन्हें कोरोना जैसी महामारी से बचाया जा सके. पांढुर्णा नगर पालिका में स्थित जन्म-मृत्यु पंजीयन कार्यालय में 1 अगस्त से 15 अगस्त तक मास्क बैंक की शुरुआत की गई हैं, लेकिन जिले भर में लॉकडाउन के चलते यह बैंक 4 दिन शनिवार, रविवार, सोमवार और मंगलवार को बंद रहेगा.

5 अगस्त से इस मास्क बैंक की शुरुआत कर लोगों को निःशुल्क मास्क बांटे जाएंगे. आज इसके पहले दिन सीएमओ राजकुमार इवनाती, नपा अध्यक्ष प्रवीण पालीवाल, सहायक यंत्री सोनू सकवार ने नगर पालिका के कर्मचारियों को मास्क प्रदान कर इस बैंक का श्रीगणेश किया.

किया जाएगा जागरुक

पांढुर्णा नगर पालिका के सीएमओ राजकुमार इवनाती के मुताबिक 'एक मास्क अनेक जिंदगी' अभियान की शुरुआत की गई है, जिसके तहत कोई भी दानदाता मास्क या राशि दान कर सकते हैं, ताकि उस मास्क को लोगों को निःशुल्क देकर अनेक जिंदगियों को कोरोना से बचाया जा सके. सीएमओ के मुताबिक शहर के 30 वार्ड के निवासियों को जागरुक करने के उद्देश्य से एक वाहन को भी वार्डों को घुमाया जाएगा.

Last Updated : Aug 1, 2020, 6:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details