मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महिला अपराध, करप्शन और बेरोजगारी में MP नंबर वन- कमलनाथ

By

Published : Jan 15, 2021, 6:06 PM IST

छिंदवाड़ा के चौरई में किसान आंदोलन में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि महिला अपराध, करप्शन और बेरोजगारी में MP नंबर वन है.

Former Chief Minister Kamal Nath
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ

छिंदवाड़ा।चौरई में विशाल किसान आंदोलन में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुल नाथ किसान आंदोलन को लेकर शिवराज सरकार और मोदी सरकार पर तंज कसा. लोगों को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि भाजपा सौदा की राजनीति करती है मैं भी सौदा की राजनीति कर सकता था पर मैंने नहीं किया. शिवराज सिंह चौहान बॉलीवुड में जाकर कलाकारी करें तो मध्य प्रदेश का नाम रोशन होगा.

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ

अपराध और करप्शन में MP नंबर वन

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि महिला अपराध, करप्शन और बेरोजगारी में MP नंबर वन है. उन्होंने कहा कि जब उनके हाथ में सत्ता सौंपी गई तो मध्य प्रदेश की दुर्गती हो चुकी थी, उन्होने उसे सुधारने की कोशिश की लेकिन सौदे की राजनीति करते जनता की चुनी सरकार गिरा दी गई.

आंदोलन से ध्यान भटकाने के लिए राम मंदिर पर राजनीति

देशभर में चल रहे किसान आंदोलन और राम मंदिर के लिए कांग्रेस के अभियान पर उठ रहे सवालों पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा ध्यान भटकाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर की बात कर रहे हैं, जिससे लोगों का ध्यान किसान आंदोलन से भटकाया जा सके.

बीजेपी करती है सौदे की राजनीति

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी सरकार ने पैसों में विधायकों को खरीदा, जिसके चलते मध्य प्रदेश के कमलनाथ सरकार गई. उन्होंने कहा कि मैं चाहता तो मैं भी पैसे से सौदा की राजनीति कर सकता था, पर मैंने सौदे की राजनीति नहीं की, क्योंकी मैं प्रदेश को कलंकित नहीं करना चाहता था.

मोदी सरकार में महंगाई अपने चरम पर पहुंच गई

विशाल किसान आंदोलन के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ महंगाई को लेकर शिवराज सरकार और मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि आज के समय में हर चीज के दाम इतने बढ़ गए हैं कि लोग काफी परेशान है.

प्रदेश में कानून व्यवस्था का बुरा हाल

कमलनाथ बोले प्रदेश में इंडस्ट्रियल हब बनने की पूरी क्षमता है. हमारी जिस तरह की भौगोलिक स्थिति है, उससे हर कोई उद्योग लगाना चाहता है. लेकिन फिर पीछे हट जाते हैं. क्योंकि यहां कानून का राज है नहीं. कानून व्यवस्था चरमरा गई है. इसलिए देश के बीचों-बीचे होने बाद भी मध्यप्रदेश में निवेश की कमी है. हमने सरकार में आते ही कड़े कमद उठाए थे. माफियों पर कार्रवाई की. लेकिन अब फिर माहौल बदल गया है.

कांग्रेस किसानों के साथ

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा सीमा पर किसान लड़ रहे, उन्हीं के लिए आंदोलन का आगाज किया है. केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा किसानों की मौत का पैगाम लेकर आए तीन काले कानूनों के खिलाफ देश का किसान अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है. किसानों की इस लड़ाई में कांग्रेस कंधे से कंधा मिलाकर हर परिस्थितियों में किसानों के साथ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details