मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV भारत का असर .. छिंदवाड़ा के जवाहर नवोदय विद्यालय में रैगिंग मामले की जांच करने भोपाल से आई टीम

जवाहर नवोदय विद्यालय में ग्यारहवीं के छात्रों द्वारा नौवीं के छात्रों की रैगिंग मामले में ETV भारत पर खबर दिखाने के बाद भोपाल से जांच टीम स्कूल पहुंची. जांच टीम ने प्रबंधन और छात्रों से बात कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने भी पीड़ित छात्रों के बयान दर्ज किए हैं. (Impact of ETV BHARAT) (Investigation start of ragging case)

By

Published : Apr 29, 2022, 4:25 PM IST

Published : Apr 29, 2022, 4:25 PM IST

Investigation start of ragging case
रैगिंग मामले की जांच करने भोपाल से आई टीम

छिंदवाड़ा। छिंदवाड़ा की सिंगोड़ी में जवाहर नवोदय विद्यालय के 11वीं में पढ़ने वाले छात्रों द्वारा नौवीं के छात्रों को कपड़े बर्तन धुलवाने के साथ ही मारपीट कर परेशान किया जा रहा था. इसकी शिकायत नौवीं के छात्र और परिजनों ने स्कूल प्रबंधन सहित पुलिस से की थी. इस खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था. इसके बाद प्रशासन ने भोपाल से जांच के लिए टीम नवोदय विद्यालय सिंगोड़ी पहुंची, जहां टीम ने स्कूल प्रबंधन सहित बच्चों से भी बात की.

पुलिस ने भी बयान किए दर्ज :रैगिंग के मामले में पुलिस ने भी दोनों पक्षों के बयान दर्ज किए हैं. इस मामले में स्कूल प्रिंसिपल विद्या शरद जोशी ने भी माना है कि स्कूल में मारपीट की शिकायत की गई थी. पुलिस से इस मामले की शिकायत हुई है. इसी मामले को लेकर जांच जारी है. गौरतलब है कि जूनियर छात्रों ने अपने पालकों के साथ विद्यालय की प्राचार्या को लिखित आवेदन देकर शिकायत की थी कि कक्षा 11वीं के सीनियर छात्रों द्वारा रैगिंग की जाती है.

फ्रेंडशिप निभाने के चक्कर में पहुंचा जेल, कहा- मेरी दोस्त की तबीयत खराब थी...

दसवीं के छात्रों से भी रैगिंग :दसवीं के छात्रों ने भी आवेदन देकर रैगिंग करने वाले ग्यारहवीं के छात्रों के पर कार्रवाई की मांग की थी. हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है. इसके पहले भी अनेक ऐसे घटनाक्रम इस नवोदय विद्यालय में हो चुके हैं. फिर भी प्रबंधन द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया. इसी का नतीजा है कि नवोदय विद्यालय में रैगिंग करने की घटनाएं हो रही हैं. कार्रवाई नहीं होने से घटनाओं को अंजाम दे रहे छात्रों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. (Impact of ETV BHARAT) ( Investigation start of ragging case)

ABOUT THE AUTHOR

...view details