मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लोगों को दे रहे पर्यावरण संरक्षण का संदेश, अटारी बॉर्डर तक करेंगे साइकिल यात्रा

पर्यावरण संरक्षण के लिए दो पर्यावरण प्रेमी भारत भ्रमण के लिए निकले हैं, छिंदवाड़ा पहुंचने पर दोनों का जोरदार स्वागत किया गया.

By

Published : Nov 6, 2019, 3:26 PM IST

Updated : Nov 7, 2019, 12:53 AM IST

पर्यावरण संरक्षण

छिंदवाड़ा।प्रदूषण को लेकर राजधानी दिल्ली के साथ ही अन्य राज्य भी परेशान हैं. प्रदूषण नियंत्रण के लिए सरकार के साथ ही कई सामाजिक संस्थाएं भी इस ओर कार्यरत हैं. वहीं महाराष्ट्र के गोंदिया से दो पर्यावरण प्रेमी साइकिल पर सवार होकर लोगों में पर्यावरण संरक्षण की अलख जलाने की मुहिम पर निकले हैं.

महाराष्ट्र से जम्मू कश्मीर तक पर्यावरण संरक्षण और पेड़ पौधे लगाने का संकल्प लेकर साइकिल यात्रा पर निकले पर्यावरण प्रेमी अशोक मेश्राम और भारतचंद्र बघेले छिंदवाड़ा पहुंचे. यहां इनका जोरदार स्वागत हुआ.

पर्यावरण प्रेमी दे रहे पर्यावरण संरक्षण का संदेश
पर्यावरण प्रेमी भारतचंद्र बघेले कहते हैं कि वह दूषित पर्यावरण के कारण हो रहे मानव जीवन पर दुष्परिणामों को रोकने के लिए जन जागरण कर रहे हैं. वह लोगों से पर्यावरण संरक्षण, पॉलिथीन मुक्त भारत और पेट्रोल डीजल की बचत की अपील कर रहे हैं.

भारतचंद्र बघेले का कहना है कि लोगों को बाइक से ज्यादा साइकिल का उपयोग करना चाहिए. हर किसी को अपने आसपास पेड़-पौधे लगाने चाहिए. इसी संदेश को लेकर वह महाराष्ट्र के गोंदिया से अटारी बॉर्डर तक की साइकिल यात्रा पर निकले हैं.

Last Updated : Nov 7, 2019, 12:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details