मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इतवारी से छिंदवाड़ा पहुंची पहली पैसेंजर ट्रेन, बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं में धक्का-मुक्की

सोमवार को पहली पैसेंजर ट्रेन इतवारी से छिंदवाड़ा पहुंची. इस दौरान श्रेय लेने की होड़ में बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की भी हुई.

By

Published : Feb 22, 2021, 7:11 PM IST

First passenger train reached Chhindwara
छिंदवाड़ा पहुंची पहली पैसेंजर ट्रेन

छिंदवाड़ा। कोविड-19 संक्रमण के बाद और ब्रॉडगेज कन्वर्जन होने के बाद इतवारी से छिंदवाड़ा तक पहली पैसेंजर ट्रेन पहुंची. वहीं ट्रेन शुरू कराने के श्रेय को लेकर भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता आमने- सामने आ गए. पहली पैसेंजर ट्रेन में लगभग ढाई सौ यात्रियों ने सफर किया. वहीं रेलवे स्टेशन पर होर्डिंग को लेकर घमासान मचा रहा.

छिंदवाड़ा पहुंची पहली पैसेंजर ट्रेन

ब्रॉडगेज कन्वर्जन के बाद छिंदवाड़ा पहुंची पहली ट्रेन

कोविड-19 संक्रमण के चलते देश भर में सभी जगह ट्रेनें बंद कर दी गई थी. संक्रमण के कम होते प्रभाव को देख देश भर में अधिकांश जगह ट्रेनें शुरू कर दी गई थी. वहीं छिंदवाड़ा में आज पहली पैसेंजर ट्रेन पहुंची. जो इतवारी से होकर छिंदवाड़ा जंक्शन पहुंची. वहीं ट्रेन के पहुंचने पर कांग्रेस और भाजपा के नेता और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया.

यात्रीगण कृपया ध्यान दें: डेमू स्पेशल ट्रेन फिर से शुरू

भाजपा और कांग्रेस आई आमने-सामने

ब्रॉड गेज कन्वर्जन होने के बाद ट्रेन चलने की उपलब्धि को लेकर भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने नजर आई. जहां एक ओर भाजपा ने ब्रॉडगेज कन्वर्जन के बाद ट्रेन चलने को लेकर भाजपा की उपलब्धि बताया. वहीं कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ता इसे कमलनाथ और नकुल नाथ की उपलब्धि बताते नजर आए. वोटिंग को लेकर भी रेलवे स्टेशन में काफी विवाद हुआ, जहां रेलवे पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी हुई, तो उसके बाद भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में हल्की धक्का-मुक्की हुई.

ढाई सौ यात्रियों ने किया सफर

स्टेशन मास्टर संतोष श्रीवास ने बताया कि पहली पैसेंजर ट्रेन में ढाई सौ यात्रियों ने यात्रा की. इस दौरान रेलवे को लगभग 10, 615 रुपए की इनकम हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details