मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 25, 2020, 2:25 PM IST

ETV Bharat / state

छिंदवाड़ा: 190 अवैध कॉलोनियों में से 83 पर होगी FIR दर्ज, नगर पालिका ने भेजी सूची

छिंदवाड़ा में अवैध कॉलोनियों को लेकर नगर पालिका निगम द्वारा ऐसी लगभग 190 कॉलोनियों की सूची बनाई गई है जो अवैध हैं. जिनमें से 83 कॉलोनियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी.

FIR will be registered on 83 illegal colonies
अवैध कॉलोनियों पर होगी FIR दर्ज

छिंदवाड़ा।अवैध कॉलोनियों को लेकर नगर पालिका निगम द्वारा ऐसी लगभग 190 कॉलोनियों की सूची बनाई गई है जो अवैध हैं. जिनमें से 83 कॉलोनियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी. नगर पालिका निगम कमिश्नर के द्वारा कोतवाली में FIR दर्ज कराने के लिए एक सूची तैयार कर भेज दी गई है. वहीं कोतवाली थाना द्वारा राजस्व विभाग से जानकारी मांगी जा रही है ताकि अवैध कॉलोनियों के खिलाफ कार्रवाई हो सके. हालांकि अभी राजस्व विभाग द्वारा जानकारी नहीं दी गई है.

83 अवैध कॉलोनियों पर होगी FIR दर्ज

नगर पालिका निगम कमिश्नर हिमांशु सिंह ने बताया कि उनकी राजस्व विभाग के अधिकारियों से लगातार बात हो रही है. अवैध कॉलोनियों के खिलाफ बनाई गई सूची में राजस्व विभाग जल्द ही दस्तावेज उपलब्ध करा देगा. उसके बाद 83 कॉलोनियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी.

गौरतलब हो कि छिंदवाड़ा में अवैध कॉलोनियों का जाल बड़े स्तर पर फैल रहा है. जहां भू माफिया बिना परमिशन के कॉलोनियों को डेवलप कर मनमाने दामों पर बेचते देते हैं.या फिर प्लॉट काटकर या फिर मकान बनाकर औने-पौने दामों पर बेच देते हैं, और अधिक मुनाफा कमाते हैं, जबिक इन कॉलोनियों में रहने वाले लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details