मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

किसानों की सरकार से मांग चार हजार रुपए तक दिया जाए मुआवजा, अधिकारी नहीं कर रहे फसलों का सर्वे

छिंदवाड़ा क्षेत्र में लगातार बारिश से कपास, मक्का, तुअर, संतरा सहित अन्य फसले खराब हो चुकी हैं. लेकिन अधिकारियों ने अभी तक सर्वें शुरु नहीं किया है.

By

Published : Sep 27, 2019, 5:00 PM IST

पांढुर्णा किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

छिंदवाड़ा। जिलेभर में हुई तेज बारिश से किसानों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है. जिले के किसानों मुआवजे की राशि के लिए मोर्चा खोल दिया है. किसान खराब हुई फसलों को लेकर पांढुर्णा तहसील के एसडीएम कार्यालय पहुंचे. जहां किसानों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर मुआवजे की गुहार लगाई है.

पांढुर्णा किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

किसानों का कहना हैं कि आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में बारिश से खराब हुई फसलों का सर्वे कराने की मांग की थी. लेकिन आज तक सर्वे नहीं किया गया. पांढुर्णा क्षेत्र संतरा उत्पादक क्षेत्र हैं. यहां 17 हजार हेक्टेयर में संतरे के बागान हैं, लेकिन इस क्षेत्र में सरकार ने एक भी कोल्डस्टोरेज नहीं बनाया हैं जिससे किसानों को परेशानियों से गुजरना पड़ रहा हैं.

किसानों ने मांग की है कि फसलें बारिश से खराब हुई हैं इसे किसानों को चार हजार प्रति हेक्टेयर के हिसाब से मुआवजा दिया जाए, हिवरासेनाडवार के किसानों का कर्जा माफ किया जाए, किसानों को सम्मान निधि की राशि तत्काल किसानों के खाते में डाली जाए और किसानो को पेंशन लागू की जाए. एसडीएम ने सर्वे कराने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details