मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने निकाली बैलगाड़ी रैली

ग्राम सौसर के किसानों ने मोहगांव जलाशय निर्माण में अनियमितताओं के खिलाफ और मुआवजे की मांग को लेकर बैलगाड़ी रैली निकाली. किसानों ने प्रशासन के समक्ष 11 मांगें रखी है.

By

Published : Jan 29, 2021, 7:33 PM IST

Bullock cart rally of farmers
किसानों की बैलगाड़ी रैली

छिंदवाड़ा।ग्रामसौसर में मोहगांव जलाशय निर्माण में अनियमितताओं के खिलाफ और मुआवजा नहीं मिलने से परेशान ग्रामीणों ने 11 सूत्रीय मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. ग्रामीण किसानों ने सड़कों पर बैलगाड़ियों के साथ रैली निकाली. रैली के बाद किसानों ने तहसील कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया. किसान जलाशय निर्माण स्थल पर 1 जनवरी से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन किसानों पर ध्यान नहीं दे रहा है.

किसानों ने निकाली बैलगाड़ी रैली
  • शासन स्तर पर होगा समस्या का समाधान

रैली में किसानों के साथ महिला, बच्चे और बूढ़े ग्रामीणों ने प्रशासन और शासन के खिलाफ नारेबाजी की. किसानों को समझाने के लिए सौसर एसडीएम कुमार सत्यम, डीएसपी एसपी सिंह, तहसीलदार महेश अग्रवाल और जल संसाधन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे. प्रशासनिक अधिकारियों ने समस्या को शासन स्तर का बताकर शासन से समस्या का समाधन करने का आश्वासन दिया.

  • मुआवजा वितरण में हुआ भेदभाव

आंदोलन का नेतृत्व कर रहे किसान सुदामा मनमोड़े, विनायक मर्सकोले और अमोल आकूटकर ने बताया कि मोहगांव जलाशय निर्माण में शासन ने भारी अनियमितताएं बरती है. साथ ही मुआवजा वितरण में भी भेदभाव किया है. विगत 7 वर्षों से इन मांगों को लेकर किसानों ने स्थानीय प्रशासन और मुख्यमंत्री से समस्या समाधान की मांग कर रहे है.

  • मांगें पूरी होने तक जारी रहेगा धरना

1 जनवरी से 27 जनवरी तक मोहगांव जलाशय निर्माण स्थल पर सैकड़ों किसानों ने धरना दिया. बावजूद इसके शासन, प्रशासन किसानों की समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा था. इसलिए आज किसानों ने अपनी मांगों को लेकर तहसील कार्यालय में धरना और विरोध प्रदर्शन किया. किसानों का कहना है कि जब तक मांगें पूरी नहीं हो जाती तब तक विरोध जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details