मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रदेश में एक-दूसरे को गले लगाकर लोग दे रहे ईद की बधाइयां, अता की गई विशेष नमाज

ईद-उल-फितर हर्षोल्लास, सद्भाव, शांतिपूर्वक एवं सौहार्द्रपूर्ण तरीके से पूरे देश में मनाया जा रहा है. रोजेदारों ने मस्जिदों में अमन-शांति के लिए दुआ मांगी.

By

Published : Jun 5, 2019, 3:51 PM IST

chhindwara

हदरा/होशंगाबाद/छिंदवाड़ा/रायसेन। मंगलवार को ईद का चांद दिखने के बाद से प्रदेशभर में ईद-उल-फितर धूमधाम से मनाई जा रही है. ईद के मौके पर रोजेदारों ने एक-दूसरे को गले लगाकर बधाई दी. मध्यप्रदेश के अलग-अलग शहरों में ईद की विशेष नमाज अदा करने के बाद लोगों ने एक-दूसरे को मुबारकबाद दी.

ईद के मौके पर नमाज अदा करते मुस्लिम भाई

हरदा में भी अदा की गई विशेष नमाज

हरदा के मस्जिदों में तय समय पर मौलवियों ने विशेष नमाज अदा की. जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने शरीक होकर अमन-चैन की दुआ मांगी.

होशंगाबाद में भी ईद की धूम

होशंगाबाद में मुस्लिम समाज के लोगों ने ईद की नमाज अदा की. सभी ने एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी और देश में अमन और भाईचारे के लिए दुआ की.
छिंदवाड़ा में भी लोगों ने मांगी अमन-चैन की दुआ

छिंदवाड़ा में नमाज अदा करने पहुंचे रोजेदार

छिंदवाड़ा में मंगलवार को ईद का चांद देखने के बाद ईद मनाई जा रही है. सुबह से ही मस्जिदों में बड़ी संख्या में नमाज अदा करने के लिए लोग पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अल्लाह से दुआ मांगते हुए अमन-चैन की दुआ की.

रायसेन में लोगों ने खाई सिवईयां

ईद-उल-फितर हर्षोल्लास, सद्भाव, शांतिपूर्वक एवं सौहार्द्रपूर्ण तरीके से रायसेन में मनाया जा रहा है. रोजेदारों द्वारा देश में अमन-शांति के लिए दुआ मांगी गई. इस दौराान मुस्लिम भाईयों ने एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की बधाई दी और सिवईयां खाईं. इस अवसर पर सभी जगहों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details