मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 3, 2020, 3:41 PM IST

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत की खबर का बड़ा असर, 40 साल से पड़े कचरे को हटाने का काम शुरू

छिंदवाड़ा जिले में एक बार फिर ईटीवी भारत की खबर का बड़ा असर हुआ है. दरअसल छिंदवाड़ा के पांर्ढुना में पिछले 40 सालों से डंप कचरे को हटाने का काम शुरू हो गया है, जिसके बाद अब आसपास के लोगों ने राहत की सांस ली है.

Waste removal work started
कचरे को हटाने का काम शुरू

छिंदवाड़ा।पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का गढ़ कहे जाने वाले मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में एक बार फिर ईटीवी भारत की खबर का बड़ा असर हुआ है. दरअसल छिंदवाड़ा के पांर्ढुना में पिछले 40 सालों से डंप कचरे को हटाने का काम शुरू हो गया है, जिसके बाद अब आसपास के लोगों ने राहत की सांस ली है.

ईटीवी भारत की खबर का असर

बता दें कि आम लोगों की परेशानियों को देखने के बाद ईटीवी भारत ने प्रमुखता से इस खबर को दिखाया था, जिसके बाद 40 साल से पड़े कचरे को पोकलेन मशीन और डंपरों की सहायता से इस कचरे को शहर की सीमा से 5 किलोमीटर दूर स्थित कलमगांव में भेजा जा रहा है. वहीं ग्रमीणों का मानना है कि 40 साल से पड़े इस कचरे के हटने से लोगों को मुक्ति मिली है.

ETV भारत ने उठाया था जनहित में मुद्दा


दरअसल पांर्ढुना के खारी वार्ड में पिछले 40 साल से 30 वार्ड का कचरा डंप किया जा रहा है, जिसके चलते वार्डवासियों को लगातार परेशानी का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन अब इस पूरे इलाके में सफाई का काम शुरू हो गया है. इधर मंदिर समिति अब खाली हो रहे इस जगह पर सामुदायिक भवन और पार्क की मांग कर रहे हैं. ताकि क्षेत्रीय लोगों को इसका लाभ मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details