मध्य प्रदेश

madhya pradesh

स्कूल की जमीन पर नपा के दुकान निर्माण पर दानदाताओं की आपत्ति, जानिए पूरा मामला

By

Published : Oct 16, 2020, 9:16 AM IST

दान की गई जमीन पर नगर पालिका 17 दुकानों का निर्माण कर रही है, जिसको लेकर दानदाताओं ने पांढुर्णा एसडीएम मेघा शर्मा को ज्ञापन सौंपकर आपत्ति दर्ज कर निर्माण कार्य रोकने की मांग की है.

donors-object-to-construction-of-napa-shop-on-school-land-donation-was-made-to-school-before-independence
दुकान निर्माण पर दानदाताओं की आपत्ति

छिंदवाड़ा।आजादी के पहले से स्कूल के लिए दान दी गई जमीन को लेकर छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्णा में बवाल मच गया है. दान की गई जमीन पर नगर पालिका 17 दुकानों का निर्माण कर रही है, जिसको लेकर दानदाताओं ने पांढुर्णा एसडीएम मेघा शर्मा को ज्ञापन सौंपकर आपत्ति दर्ज कर निर्माण कार्य रोकने की मांग की है.

दानदाताओं के मुताबिक नगर पालिका के पास बनी ये जर्जर स्कूल आजादी की याद दिलाती है. इस स्कूल का निर्माण आजादी के पहले साल 1911 में किया गया था. इस स्कूल के निर्माण के लिए स्व. पूंजाराम घाटोडे द्वारा स्कूल संचालित करने और बच्चों के खेलकूद के लिए जमीन दान दी गई थी, जिनके दस्तावेज भी उनके पास मौजूद हैं.

दरअसल इस दान की गई जमीन पर पांढुर्णा नगर पालिका 17 दुकानों का शॉपिंग कॉम्पलेक्स बना रही है, जिसका विरोध दानदाता कर रहे हैं. दानदाताओं का कहना हैं कि इस जगह का उपयोग स्कूल कार्य के लिए किया जाए. दुकान निर्माण के लिए उन्होंने आपत्ति दर्ज की है, वहीं ठेकेदार इस जमीन पर निर्माण कार्य कर रहा है.

आपको बता दें कि इस स्कूल की खाली जगह पर एक बड़ा मैदान है. जहां 17 साल तक रामलीला आयोजित की गई थी. इसलिए इस मैदान का नाम रामलीला रखा गया था, लेकिन नगर पालिका इस मैदान पर दुकानें बना रही है जिसका विरोध दानदाता कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details