मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

फैशन शो के जरिए मतदाताओं को किया गया जागरूक, दिव्यांगों और किन्नरों ने भी किया रैंप वॉक

छिंदवाड़ा के दशहरा मैदान में आयोजित 'वोट गिरी' कार्यक्रम में बच्चे, किन्नर, दिव्यांगों और वरिष्ठ नागरिकों ने रैंप वॉक के जरिए लोगों से मतदान करने की अपील की.

By

Published : Apr 1, 2019, 2:21 PM IST

'वोट गिरी' कार्यक्रम के जरिए जागरूकता अभियान

छिंदवाड़ा। लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रशासन कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें. इसी सिलसिले में छिंदवाड़ा में नगर निगम और जिला प्रशासन ने 'वोट गिरी' कार्यक्रम के तहत फैशन शो का आयोजन किया. जिसमें बच्चे, दिव्यांग, किन्नर और वरिष्ठ नागरिकों ने वोट करने के लिए लोगों को प्रेरित किया.

'वोट गिरी' कार्यक्रम के जरिए जागरूकता अभियान

शहर के दशहरा मैदान में आयोजित 'वोट गिरी' कार्यक्रम में बच्चे कागज की पोशाक पहने नजर आए, वहीं किन्नरों ने भी रैंप वॉक के जरिए लोगों से मतदान करने की अपील की. इस फैशन शो में सीनियर सिटीजन और दिव्यांगों ने भी रैंप पर चलकर लोगों से वोट करने की अपील की. पहली बार इस तरह का सम्मान पाकर किन्नर भी उत्साहित नजर आए. उनका कहना था कि हमें भी अहसास हुआ कि हम किसी के काम आ सकते हैं और देश के लिए कुछ कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें रैंप पर चलकर बहुत अच्छा लगा.

छिंदवाड़ा में पिछले दो चुनावों में मतदान प्रतिशत प्रदेश में सबसे ज्यादा रहा है. इस बार भी जिला प्रशासन ने कम से कम 85 फीसदी मतदान करवाने का लक्ष्य रखा है. जिसके लिए लोगों को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन कई तरह के कार्यक्रम आयोजित कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details