मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अवैध कॉलोनियों पर चला निगम का बुलडोजर

छिंदवाड़ा में अवैध कॉलोनियों पर नगर पालिका निगम ने कार्रवाई शुरू कर दी है. शहर में बड़ी संख्या में बनी अवैध कॉलोनियों के खिलाफ राजस्व और पुलिस बल ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए कृषि भूमि समेत कई स्थानों पर बन रही अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त कर दिया है.

By

Published : Feb 24, 2021, 8:09 PM IST

illegal colonies,नगर पालिका निगम छिंदवाड़ा
अवैध कॉलोनियां

छिंदवाड़ा।अवैध कॉलोनियों को लेकर छिंदवाड़ा में कार्रवाई शुरू कर दी गई है. ग्रीनलैंड पर लोग अवैध रूप से कॉलोनी डेवलप कर रहे हैं और प्लॉट काटकर बेच रहे हैं. इसके चलते नगर पालिका निगम राजस्व टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर अवैध निर्माण को तोड़ दिया. नगर निगम कमिश्नर हिमांशु सिंह ने कहा अवैध कॉलोनी के नाम प्रकाशित किए जाएंगे, जिससे आम जनता ऐसे लोगों के छलावे से बच पाए.

हिमांशु सिंह कमिश्नर

अवैध कॉलोनी पर निगम की कार्रवाई

छिंदवाड़ा में अवैध कॉलोनियों को लेकर नगर पालिका निगम सक्रिय नजर आ रहा है, नगर पालिका निगम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध कॉलोनी जो कृषि की भूमि थी वहां पर प्लॉटिंग कार्ड बिना अनुमति कॉलोनी डेवलप हो रही थी. जिससे राजस्व नगर निगम और पुलिस बल की संयुक्त कार्रवाई के साथ अवैध निर्माण को तोड़ दिया.

अवैध कॉलोनी के नाम होंगे प्रकाशित

हिमांशु सिंह कमिश्नर ने बताया कि अवैध निर्माण और बिना परमिशन, कॉलोनी डेवलप करने वाले लोगों पर कार्रवाई की जा रही है. वहीं उन्होंने बताया कि अवैध कॉलोनी में खरीदे गए प्लॉट मालिकों को काफी दिक्कतें होती है. इसको लेकर उन्होंने कहा कि अवैध कॉलोनियों का नाम पेपरों में प्रकाशित किया जाएगा. जिससे लोग जागरूक हो सकें और इन कॉलोनियों में मकान या प्लॉट ना खरीदें.

सप्ताह में एक दिन अवैध कॉलोनी पर कार्रवाई

हिमांशु सिंह कमिश्नर ने बताया कि अब सप्ताह में एक दिन अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई की जाएगी.छिंदवाड़ा जिले में लगभग 190 करीब अवैध कॉलोनियां हैं. जिसमें से 83 अवैध कॉलोनियों पर एफआईआर दर्ज करने के लिए पहले पुलिस विभाग को दी गई थी. जिसमें अब जाकर एक अवैध कॉलोनी के मालिक पर 420 और कॉरपोरेशन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details