मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पदयात्रा समापन पर कांग्रेस नेता ने SDM के मुंह पर पोती कालिख, मचा बवाल

By

Published : Sep 18, 2020, 5:58 PM IST

छिंदवाड़ा जिले की चौरई तहसील के एसडीएम सीपी पटेल के मुंह पर कांग्रेस नेता ने कालिख पोत दी. कांग्रेस कार्यकर्ता किसानों की मांगों को लेकर एसडीएम कार्यालय ज्ञापन देने पहुंचे थे. इसी दौरान ये घटना हुई.

congress worker paint black color on the face of chaurai sdm
एसडीएम के चेहरे पर पोती कालिख

छिंदवाड़ा। जिले में अतिवृष्टि के चलते किसानों को भारी नुकसान हुआ है. मक्का सहित कई फसलों को नुकसान पहुंचा है. इसी मामले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चौरई एसडीएम कार्यालय का घेराव कर किसानों की मांगे सरकार तक पहुंचाने की मांग की. इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच तीखी बहस देखने को मिली. जहां कांग्रेस के युवा नेता नीरज पटेल ने आव देखा ना ताव और एसडीएम सीपी पटेल के मुंह पर कालिख पोत दी.

एसडीएम के चेहरे पर पोती कालिख

लिहाजा प्रशासन ने जवाबी कार्रवाई में वाटर कैनन का इस्तेमाल किया, लेकिन यह भी ठीक से काम नहीं कर पाई. जवाबी कार्रवाई से प्रदर्शनकारी और आक्रोशित हो गए व नारेबाजी करने लगे. इस दौरान कुछ पत्थर भी फेंके गए. प्रदर्शनकारी मौके पर धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे. इसके बाद तहसीलदार गीता राहंगडाले ने मौके पर आकर ज्ञापन लिया. जिसके बाद प्रदर्शन खत्म हुआ. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि बाढ़ पीड़ित क्षेत्र के गांवों में स्थिति काफी गंभीर है. 742 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं. साथ ही किसानों को अब तक मुआवजा नहीं मिला है. मक्के का समर्थन मूल्य भी नहीं मिला है. प्रदेश सरकार, कमलनाथ का इलाका होने के कारण जिले के किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है.

दरअसल, नीरज पटेल पिछले 8 दिनों से अतिवृष्टि और बाढ़ से प्रभावित इलाकों की पदयात्रा कर आज चौरई एसडीएम कार्यालय ज्ञापन देने पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने ये कदम उठाया. चौरई एसडीएम के साथ हुई इस घटना के बाद पूरा प्रशासनिक अमला सक्रिय हो गया है. छिंदवाड़ा एडिशनल एसपी दल बल के साथ चौरई पहुंच गए हैं. बता दें छिंदवाड़ा में हुई अतिवृष्टि के चलते किसानों में भारी रोष है. कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details