मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बढ़ती महंगाई और कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस ने निकाली पदयात्रा

प्रदेश भर में कांग्रेस लगातार बढ़ती महंगाई और कृषि कानूनों का विरोध कर रही है. वहीं छिंदवाड़ा में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इसके विरोध में पदयात्रा निकाली.

By

Published : Feb 14, 2021, 12:03 AM IST

Congress walk
कांग्रेस की पदयात्रा

छिंदवाड़ा। कृषि कानून और बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस पूरे प्रदेश में आंदोलन कर रही है. जिसके चलते छिंदवाड़ा के ब्लॉक स्तर पर भी कांग्रेस विरोध जता रही है. विरोध प्रदर्शन में पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना के अलावा जिले के वरिष्ठ कांग्रेसी मौजूद रहे.

नवेगांव से मनकुघाटी तक निकाली गई पदयात्रा

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नवेगांव के कांग्रेस पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने क्षेत्र के किसानों के साथ 10 किमी की पदयात्रा कर किसान आंदोलन का समर्थन कर तीनों कृषि कानूनों का जमकर विरोध किया. ब्लॉक कांग्रेस नवेगांव के पर्यवेक्षक छोटू पाठक एवं अध्यक्ष सिम्मीलाल परतेती के नेतृत्व में ग्राम बदनूर से निकली इस 10 किमी की पदयात्रा में यात्रा मार्ग में आनेवाले गांव के किसान जुड़ते गए और सभी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ जय जवान, जय किसान के नारे लाए.

कृषि कानूनों के विरोध में निकाली गई ट्रैक्टर रैली

जिला मुख्यालय में पूर्व मंत्री ने संभाला मोर्चा

छिन्दवाड़ा में पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना ने पदयात्रा की अगुवाई की. जो चन्दनगांव से परतला निकाली गई. जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी द्वारा संपूर्ण जिले के समस्त ब्लॉकों में निर्धारित तिथि के अनुसार कांग्रेसजन पदयात्रा निकालकर प्रतिदिन 10 से 20 किमी तक की यात्रा कर किसानों के समर्थन व मोदी सरकार का विरोध कर रहे हैं. यह पदयात्राएं 20 फरवरी तक जारी रहेगी. नवेगांव ब्लॉक के साथ ही गत दिवस उमरेठ ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने छोटी मोरडोंगरी से खजरी तक पदयात्रा कर अपना समर्थन जताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details