मध्य प्रदेश

madhya pradesh

छिंदवाड़ा कलेक्टर ने किया अस्पतालों का निरीक्षण, कोरोना मरीजों के लिए अलग रास्ता बनाने के निर्देश

By

Published : May 5, 2020, 8:14 AM IST

छिन्दवाड़ा जिले के नए कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने आज जिला चिकित्सालय और मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया. इस दौरान जिला अस्पताल में कोरोना मरीज के प्रवेश व निकासी के लिये अलग से व्यवस्था करने के निर्देश दिए.

Collector visited district hospital and medical college in chhindwara
कलेक्टर ने किया जिला अस्पताल और मेडिकल कालेज का दौरा

छिंदवाड़ा। जिले के नए कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने आज जिला चिकित्सालय का दौरा किया. जहां उन्होंने चिकित्सकीय व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने संबंधित चिकित्सकों को निर्देशित किया, कि कोरोना मरीज के प्रवेश व निकासी के लिये अलग से व्यवस्था करें. ताकि संक्रमित व्यक्ति अन्य मरीजों या व्यक्तियों के संपर्क मे न आए. जिला चिकित्सालय के भ्रमण के बाद कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया. जहां उन्होंने कोरोना टेस्टिंग लैब जल्दी शुरू करने के निर्देश दिए हैं.

कलेक्टर ने पीआईयू विभाग के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर को जल्द से जल्द कोरोना पेशेंट के लिये अलग से रास्ता तैयार करने के निर्देश दिये हैं. वहीं उन्होंने आईसीसीयू यूनिट तथा अन्य वार्डों में जाकर, वहां की व्यवस्थाओं को देखा. जहां उन्होंने अन्य मरीजों के लिये भी स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर करने के निर्देश दिए हैं. इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.प्रदीप मोजेस, सिविल सर्जन डॉ.श्रीमती पी.गोगिया सहित अन्य संबंधित चिकित्सक मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details