मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बारिश का मौसम शुरू, नगर निगम के दावों की खुल रही पोल

By

Published : Jun 12, 2021, 6:01 PM IST

छिंदवाड़ा में बारिश का मौसम शुरू होने के बाद जिले में जल भराव की स्थिति पैदा होने लगी है. वहीं नगर निगम का कहना है सफाई का काम किया जा रहा है.

rain
बारिश

छिंदवाड़ा।बारिश के मौसम शुरू हो गया है. लगातार दो दिनों से हो रही बारिश से जहां किसानों के चेहरे खिले हुए हैं. वहीं शहरों में भी बारिश के चलते कई जगह जलभराव और नालों में उफान जैसी स्थिति भी बन जाती है. मानसून के पहले नगर निगम नालों और जलभराव को लेकर साफ-सफाई अभियान को लेकर काम कर रहा है. परंतु कई जगह साफ सफाई नहीं दिखी. वहीं कुछ दिनों पूर्व बारिश में शहर के कई इलाकों में जलभराव जैसी स्थिति पैदा हो गई थी. जहां सड़कों पर पानी दिखाई दे रहा था.

शहर के कई इलाकों में जलभराव जैसी स्थिति पैदा हो गई.

नालों के दोनों ओर नहीं है सुरक्षा के इंतजाम
ईटीवी भारत ने शहर के गुरैया रोड पर स्थित दोनों नालों का जायजा लिया. वहां नालों में कचरा और जलभराव होने की स्थिति देखी. वहां थोक सब्जी मंडी होने के कारण प्रतिदिन बड़ी संख्या में किसानों का आवागमन होता है. नाले के दोनों और सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं दिखे न तो वहां रेलिंग थी और न ही किसी प्रकार की रोकथाम के लिए व्यवस्था. हालांकि पहले नगर निगम द्वारा वहां पर नालों के दोनों और व्यवस्था बनाई गई थी. परंतु वहां अभी ऐसा कुछ नहीं है.

राजधानी में जमकर हुई बारिश, आगे बढ़ रहा मानसून, इन जिलों में अलर्ट

नगर निगम कमिश्नर हिमांशु सिंह ने बताया कि बारिश को लेकर पहले से ही नगर निगम द्वारा साफ सफाई अभियान को लेकर शुरुआत कर दी गई है. जिन स्थानों पर नालों में जलभराव के कारण आवागमन बाधित होता है. उन स्थानों को चिन्हित किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details