मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 21, 2021, 8:13 PM IST

ETV Bharat / state

रेत ठेकेदार और कांग्रेस नेता के बीच मारपीट, पुलिस ने दर्ज की शिकायत

छिंदवाड़ा के सौसर में जनपद सदस्य और कांग्रेस नेता संदीप भकने पर रेत ठेकेदार के गुर्गो ने हमला कर दिया, जिसमें वे घायल हो गए, ठेकेदार के लोग उनके खेत के पास की नदी से रेत का अवैध उत्खनन कर रहे थे इसी दौरान उन्हें रोकने पर दोनों में विवाद हो गया, और मारपीट तक पहुंच गया, कांग्रेस नेता ने रेत ठेकेदार के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

Fight between sand contractor and Congress leader
रेत ठेकेदार और कांग्रेस नेता के बीच मारपीट

छिंदवाड़ा।जिले के सौसर विधानसभा के पीपला कन्हान नदी में रेत ठेकेदार के गुर्गे और कांग्रेस नेता जनपद सदस्य संदीप भकने के बीच मारपीट का मामला सामने आया है. विवाद के बाद संदीप भकने सौसर थाने पहुंचे और जहां से उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मामला सौसर के पीपला कन्हान खदान का है जहां जनपद सदस्य संदीप भकने अपने खेत में गए जहां उनके खेत के किनारे नदी से रेत ठेकेदार के लोग पोकलेन मशीन से रेत निकाल रहे थे किसी बात को लेकर जनपद सदस्य और ठेकेदार के आदमी के बीच तू तू मैं मैं हो गई और बात हाथापाई तक पहुंच गई, जनपद सदस्य का आरोप है कि ठेकेदार के आदमी ने उन पर जानलेवा हमला किया, वहीं मोबाइल में वीडियो बनाने के दौरान उसे छीनने का प्रयास किया और वे उनके बचकर थाने रिपोर्ट लिखवाने पहुंचे, जहां उनकी शिकायत दर्ज कर MLC के लिए भेज दिया है और उनका इलाज जारी है.

रेत के अवैध उत्खनन को लेकर कर चुके आंदोलन

कांग्रेस नेता और जनपद सदस्य संदीप भकने लगातार अवैध रेत खनन के खिलाफ आवाज उठाते आए हैं इसके पहले बीवी रेत खदान में धरने पर बैठ चुके थे जिसे स्थानीय प्रशासन ने समझाइश देकर खत्म कराया था संदीप भकने का आरोप है कि रेत ठेकेदार इलाके में बेखौफ अवैध खनन करते हैं निर्धारित खदानों के अलावा भी वे किसानों के खेत के किनारे से रेत का उत्खनन करते हैं जिसकी वजह से किसान के खेत खराब हो रहे हैं और उनके डंपर नियमों के खिलाफ बेधड़क दौड़ते हैं.

दोनों पक्षों ने थाने में शिकायत की दर्ज

मामले को लेकर रेत ठेकेदार और कांग्रेस नेता दोनों पक्षों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है हालांकि इस मामले में रेत ठेकेदार के लोगों का कहना है कि उन पर लगाए गए आरोप देवेन वाद है किसी तरीके की मारपीट नहीं की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details