मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 16, 2020, 2:09 PM IST

ETV Bharat / state

बारिश के दिनों में रहवासियों को न करना पड़े जलभराव का सामना, निगम ने पूरी की तैयारियां

बारिश के दिनों में रहवासियों को सड़कों पर जलभराव की समस्या का सामना न करना पड़े इसके लिए छिंदवाड़ा नगर पालिका निगम ने बारिश के पहले सभी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं.

chhindwara municipal Corporation
नगर पालिका निगम

छिंदवाड़ा। मानसून ने दस्तक दे दी है. कुछ ही दिनों में जिले में बारिश का सिलसिला शुरु हो जाएगा. वहीं शहर की कई सड़कों पर कई बार बारिश के कारण जलभराव हो जाता है. जिसे ध्यान में रखते हुए नगर पालिका निगम ने शहर में साफ-सफाई अभियान तेज कर दिया है. इस बारे में सहायक आयुक्त ने बताया कि बारिश के पहले सभी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं. नाली-नालों की सफाई करा दी गई है और कई जगह सफाई चल रही है, जिससे जलभराव की स्थिति पैदा न हो.

नगर पालिका निगम

ये भी पढ़ें-छिंदवाड़ाः बारिश के दौरान गिरा मकान का छज्जा, दो लोग घायल

छिंदवाड़ा में बारिश का मौसम अब दस्तक दे रहा है. शहर में कई जगह सड़कों पर पानी का भराव हो जाता था, जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. इस बात को ध्यान में रखते हुए अब नगर पालिका निगम द्वारा शहर के नाली और नालों की साफ-सफाई कराई जा रही है. जिसके चलते सड़कों और किसी स्थान पर जलभराव जैसी स्थिति उत्पन्न न हो, इसका ध्यान रखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें-छिंदवाड़ा में कोरोना के 10 पीड़ित हुए ठीक, 46 हजार लोगों का हुआ चैकअप

इस बारे में बताते हुए सहायक आयुक्त ने बताया कि बारिश के पहले सभी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं. साथ ही एक एक्शन टीम गठित की गई है जो किसी भी प्रकार की समस्या के समाधान के लिए 24 घंटे एक्टिव रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details