मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Chhindwara नगर निगम में विपक्षी दल BJP ने बनाई शेडो MIC, कामकाज पर नजर रखने का तर्क

छिंदवाड़ा नगर निगम में महापौर और एमआईसी पर नजर रखने के लिए भाजपा ने विपक्ष में रहते हुए शेडो एमआईसी का गठन किया है. ये टीम नगर निगम में होने वाली गतिविधियों की समीक्षा करेगी. वहीं, चुनाव के दौरान शहर का विकास का दंभ भरने वालों दोनों दल अब एक-दूसरे की टांग खींचने पर उतारू हो गए हैं. नगर निगम चुनाव के बाद दोनों ही दलों ने शहर के विकास कार्यों को लेकर कोई उल्लेखनीय काम नहीं किया है. इससे शहरवासी दोनों दलों से नाराज हैं. (Chhindwara Municipal Corporation) (Opposition BJP shadow MIC) (logic keeping eye on work)

By

Published : Oct 13, 2022, 2:02 PM IST

Chhindwara Municipal Corporation
Chhindwara नगर निगम में विपक्षी दल BJP ने बनाई शेडो MIC

छिंदवाड़ा।नगर निगम में 18 साल के बाद एक बार फिर से कांग्रेस के काबिज होने के बाद अब जनता के मुद्दे भूलकर दोनों राजनीतिक दल अपनी अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने में लगे हुए हैं. नगर निगम में चुनाव के बाद जहां विकास के काम होने थे, उन पर ध्यान न देकर आपसी लड़ाई में पार्षद और सभापति उलझते नजर आ रहे हैं. इसी के चलते भाजपा के पार्षदों ने शेडो एमआईसी का गठन किया है.

शहर के विकास का खाका खींचे महापौर :भाजपा पार्षदों का कहना है कि नवनियुक्त परिषद और महापौर का काम है कि वह शहर के विकास के लिए योजनाएं बनाएं और शहर का विकास करें. अगर पुराने कार्यकाल में किसी प्रकार की गड़बड़ी हुई है तो उसकी जांच और देखरेख प्रशासन करेगा. उसकी शिकायत भी हो चुकी है लेकिन कांग्रेस के पार्षद और महापौर लगातार अधिकारी कर्मचारियों को डरा धमका कर अपने अनैतिक काम कराना चाहते हैं.

Chhindwara Nagar Nigam Chunav: कमलनाथ का CM शिवराज पर तंज, बोले- BJP मुक्त है छिंदवाड़ा, आगे भी नहीं खुलेगा खाता

विकास कार्यों पर रखेंगे नजर :भाजपा का आरोप है कि इस प्रकार से भी शहर का विकास रोका जा रहा है. शहर का विकास लगातार हो और किसी प्रकार की परेशानी ना हो. इसलिए अब भाजपा आगे आई है और शेडो एमआईसी का गठन किया गया है. ये टीम नगर निगम के कामों पर नजर रखेगी. साथ ही एमआईसी को शहर के हित में काम करने की सलाह भी देगी. Chhindwara Municipal Corporation, Opposition BJP shadow MIC

ABOUT THE AUTHOR

...view details