मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खेत में लगे बोरवेल से निकला काला पदार्थ, प्रशासन ने सैंपल जांच के लिए भेजा

छिंदवाड़ा के हर्रई तहसील के बटकाखापा के ट्यूबवेल से काला पदार्थ निकलने पर मौके पर भीड़ जमा हो गई, वहीं सैंपल को जांच के लिए भेज दिया गया है.

By

Published : Nov 23, 2019, 7:21 PM IST

बोरवेल से निकला काला पदार्थ

छिंदवाड़ा। जिले के हर्रई तहसील के बटकाखापा के ट्यूबवेल से काला पदार्थ निकला. दरअसल एक किसान खेती की सिंचाई के लिए ट्यूबवेल का खनन कर रहा था, तभी लगभग 500 फीट के गहराई से अचानक काले रंग का पदार्थ निकला जिसके बाद ट्यूबवेल को सील कर दिया गया.

बोरवेल से निकला काला पदार्थ


खनिज विभाग की टीम खेत पर पहुंची और उन्होंने निरीक्षण किया जिसके बाद पता चला कि किसान सुमेर सिंह खेत में सिंचाई के लिए ट्यूबवेल का उत्खनन कर रहा था. तभी 500 फीट की गहराई के बाद अचानक काले रंग का द्रव और मिट्टी के तेल की स्मेल वाला पदार्थ बाहर निकलने लगा ट्यूबेल ड्रिलिंग करने वाले व्यक्ति ने ड्रिल करना बंद कर दिया, काला द्रव खेत में फैल गया.


आसपास के लोगों ने तेल जैसी गंध महसूस की और आग लगाकर देखा तो पदार्थ ने आग पकड़ ली जिसके चलते वहां भीड़ उमड़ गई. उत्खनन विभाग के अधिकारियों ने सैंपल को जांच के लिए भेज दिया, वहीं तहसीलदार ने बोरवेल को सील कर दिया. खनिज अधिकारी ने बताया कि कलेक्टर का आदेश आने के बाद जगह का निरीक्षण किया सैंपल लेकर आए. उस सैंपल को रीजनल ऑफिस जबलपुर में भेजा गया है जिसकी टेस्टिंग की जाएगी तब तक के लिए तहसीलदार ने ट्यूबवेल को सील कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details