मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

यूरिया नहीं मिलने से आक्रोशित किसानों ने किया चक्का जाम, गोदाम का किया घेराव

छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा में किसानों ने यूरिया न मिलने पर और सोसायटी के कर्मचारियों द्वारा अभद्र व्यवहार करने को लेकर नरसिंहपुर मार्ग पर चक्का जाम कर दिया.

By

Published : Jan 16, 2020, 4:27 PM IST

Updated : Jan 16, 2020, 5:47 PM IST

Angry farmers jammed due to not getting urea
आक्रोशित किसानों ने यूरिया नहीं मिलने पर किया चक्का जाम

छिंदवाड़ा। अमरवाड़ा में एक बार फिर किसानों ने यूरिया के लिए चक्का जाम किया. जिसके बाद नगर निरीक्षक शशि विश्वकर्मा दल बल के साथ मौके पर पहुंची और आक्रोशित किसानों को समझाइश दी.

आक्रोशित किसानों ने यूरिया नहीं मिलने पर किया चक्का जाम

अमरवाड़ा वहीं जगह है जहां मुख्यमंत्री के बेटे नकुलनाथ को लोकसभा चुनाव में 22000 वोटों की लीड मिली थी. पर आज भी किसानों को उनकी मूलभूत चीजे नहीं मिल पा रही हैं. जिसके चलते किसान चक्काजाम करने पर उतर गया है, आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र अमरवाड़ा में एक बार फिर किसानों को यूरिया के लिए चक्का जाम करना पड़ा. किसानों का आरोप है कि सोसायटी के कर्मचारी उन्हें यूरिया नहीं दे रहें हैं, और ब्लैक में कहीं और भेज रहे हैं. वहीं किसानों का कहना है कि अगर समय से खेतों में यूरिया नहीं डाला तो यूरिया किसी काम का नहीं बचेगा.

किसानों ने बताया कि सोसायटी में यूरिया लेने जाओ तो वहां के कर्मचारी यूरिया नहीं देते हैं, और अभद्र व्यवहार करते हैं जिसके लिए किसानों ने छिंदवाड़ा नरसिंहपुर मार्ग पर बैठकर चक्काजाम कर दिया. मौके पर नगर निरीक्षक शशि विश्वकर्मा अपने दल-बल के साथ पहुंचे और किसानों को समझाइश देकर चक्का जाम खत्म कराया और आश्वस्त कराया कि आपकी समस्या का निराकरण होगा.

साथ ही तहसीलदार रेखा देशमुख और कृषि विभाग के लोखंडे मौके पर पहुंचकर किसानों को कहा कि यूरिया नहीं है. सोमवार को मिल जाएगी आप लोग आश्वस्त रहें. किसानों ने सोसायटी का घेराव किया. लेकिन गोडाउन में ताला लगे होने के कारण किसानों में गुस्सा बढ़ गया और वो नारेबाजी करने लगे.

Last Updated : Jan 16, 2020, 5:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details