मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

CM कमलनाथ के विदेश दौरे का असर, अमेरिकी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट छिंदवाड़ा में खोलेगी स्टोर

मुख्यमंत्री कमलनाथ की पहल से छिंदवाड़ा में अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट का स्टोर शुरू करने जा रहा है. जिसके लिए जिला प्रशासन और वॉलमार्ट के अधिकारियों की एक बैठक की गई.

By

Published : Feb 14, 2020, 11:14 PM IST

American company's Walmart store will open in Chhindwara
छिंदवाड़ा में खुलेगा वॉलमार्ट स्टोर

छिंदवाड़ा। अमेरिकी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट अब छिंदवाड़ा में भी अपना स्टोर खोलने जा रही है, जिसके चलते छिंदवाड़ा जिला प्रशासन और वॉलमार्ट के अधिकारियों की एक बैठक की गई. स्टोर शुरू करने के लिए छिंदवाड़ा में कंपनी ने जमीन तलाशना शुरू कर दिया है ,जिसके लिए जिला प्रशासन जल्द ही जमीन मुहैया कराएगा.

भूमि चयन के बारे में कलेक्टर डॉ श्रीनिवास शर्मा की अध्यक्षता में बैठक हुई. शहर में वॉलमार्ट कंपनी शुरू होने से गेहूं, मिलेट जैसे अनाज और सब्जी, मसाला, संतरा के साथ अन्य फसलों की खरीदी-बिक्री हो सकेगी. जिन किसानों का उत्पादन अच्छा है, उन्हें अच्छा रेट मिलेगा और इससे किसानों की आय बढ़ेगी और जिला समृद्ध होगा.

वॉलमार्ट स्टोर में लगभग साढ़े चार हजार आइटम होंगे. जिसमें फूड, इलेक्ट्रॉनिक, प्रोसेस के साथ ही अन्य सामग्री भी होगी. बैठक में वॉलमार्ट इंडिया की ओर से महाप्रबंधक सुशील कुमार और असिस्टेंट मैनेजर श्रीकांत मलाड़ी के साथ ही राज्य कृषि सलाहकार समिति के सदस्य, जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष, SDM, और उद्यानिकी विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे.

वॉलमार्ट इंडिया की वाइस प्रेसिडेंट मालवी ने बताया कि जिले की स्थानीय आवश्यकताओं को दृष्टिगत रखते हुए वॉलमार्ट स्टोर खोलने का प्लान है. जिससे हर किसान को लाभ मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details