मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

11 साल बाद पांढुर्णा से रेलवे ने शुरू किया संतरे का परिवहन, भाड़े में दी 50 प्रतिशत की छूट

11 साल बाद पांढुर्णा से रेलवे ने संतरे का परिवहन बुधवार से शुरू कर दिया है. कुल 10 बोगियों में संतरा भरकर ट्रेन नई दिल्ली के आदर्शनगर के लिए रवाना हुई.

By

Published : Oct 14, 2020, 6:00 PM IST

Updated : Oct 14, 2020, 7:00 PM IST

After 11 years railways starte transporting oranges from Pandhurna
पांढुर्णा से रेलवे ने शुरू किया संतरे का परिवहन

छिंदवाड़ा। पांढुर्णा में रेलवे से 11 साल बाद संतरे का परिवहन बुधवार से शुरू हुआ. इस ट्रेन की कुल 10 बोगियों में से 7 बोगियों में अन्य राज्यों से संतरा दिल्ली में भेजा जा रहा था, जिसमें पांढुर्णा से भी तीन बोगियों में संतरा नई दिल्ली के आदर्शनगर के लिए भेजा गया, रेलवे विभाग ने संतरे के परिवहन पर 50 % रेल भाड़े में छूट दी हैं, इसके बाद इलाके के संतरा किसानों को काफी राहत मिली है. अभी तक किसान संतरे को बाहर भेजने के लिए ट्रक का इस्तेमाल करते थे, जिसका भाड़ा काफी महंगा पड़ता था.

पांढुर्णा से रेलवे ने शुरू किया संतरे का परिवहन

नागपुर मध्य रेल के मुख्य वाणिज्य निरीक्षक श्रीनिवास घोटकर ने बताया कि पांढुर्णा से किसान स्पेशल ट्रेन शुरू की है, जिसके माध्यम से संतरे का परिवहन बुधवार से शुरू हो गया है. बुधवार को पांढुर्णा रेलवे स्टेशन से रेलवे की 3 बोगी में संतरा भरकर नई दिल्ली के आदर्शनगर के लिए रवाना हुई. इस दौरान रेलवे के अधिकारी और संतरा व्यापारी सहित किसान मौजूद रहे.

पांढुर्णा से रेलवे ने शुरू किया संतरे का परिवहन

रेलवे विभाग ने संतरा परिवहन में किसानों को और व्यापारियों को राहत देकर 50 प्रतिशत की छूट दी गई है, जिससे सभी ने संतरा परिवहन की छूट पर रेलवे विभाग का आभार माना है. मध्य रेल के मुख्य वाणिज्य निरीक्षक श्रीनिवास घोटकर ने बताया कि बुधवार को कुल 10 बोगी भरकर आदर्श नगर के लिए संतरे का परिवहन किया गया है. इन 10 बोगी में पांढुर्णा से 3 बोगी, महाराष्ट्र के वरुड़ से 5, नरखेड़-काटोल से 1-1 बोगी में संतरा भरकर परिवहन किया गया.

Last Updated : Oct 14, 2020, 7:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details