मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

'आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन, 252 मामलों का हुआ समाधान

छिंदवाड़ा जिले की चौरई तहसील के समसवाड़ा गांव में 'आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन किया गया. इसमें कलेक्टर, कई विभागों के अधिकारी, चौरई विधायक सुजीत चौधरी और गांव वाले मौजूद रहे.

By

Published : Sep 13, 2019, 10:56 AM IST

आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम

छिंदवाड़ा। चौरई तहसील के समसवाड़ा गांव में जिला प्रशासन ने प्रदेश सरकार के कार्यक्रम 'आपकी सरकार आपके द्वार' के तहत एक शिविर का आयोजन किया. जिसमें लोगों ने अलग-अलग विभाग के अधिकारियों के सामने अपनी समस्याएं रखीं. कार्यक्रम में कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा और चौरई विधायक सुजीत चौधरी भी मौजूद रहे.

आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन

बीते दिन कार्यक्रम में अधिकारियों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने लोगों की समस्याएं सुनीं और 252 मामलों का तुरंत समाधान भी किया. साथ ही जिन आवेदनों का निराकरण नहीं हो पाया, उनका कारण भी लोगों को बताया. कार्यक्रम में लोगों की ग्राम पंचायत से लेकर जिला पंचायत तक की समस्याओं का समाधान किया गया. इसके अलावा अधिकारियों ने डुंगरिया खेरी घोड़ावाड़ी गांव का दौरा कर लोगों से उनकी समस्याओं को जाना और स्थानीय निकायों के अधिकारियों के काम का फीडबैक भी लिया.

हालांकि शिविर के दौरान हुई तेज बारिश से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. बारिश से बचने के लिए लोग इधर-उधर छिपते नजर आए. कार्यक्रम को भी समय से पहले ही समाप्त करना पड़ा. चौरई विधायक सुजीत चौधरी ने बताया कि यह सीएम कमलनाथ की महात्वाकांक्षी योजना है. जिसका उद्देश्य है कि लोगों को अपनी समस्या को लेकर जिला मुख्यालय या अन्य विभाग न जाना पड़े, बल्कि सरकार खुद उनके दरवाजे पर आकर उनकी समस्याओं का समाधान करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details